खेल
आईपीएल-12: लगातार चौथी जीत के लिए उतरेंगे धोनी, रोहित के ‘इंडियंस’ से होगा आज मुकाबला
By Swadesh | Publish Date: 3/4/2019 5:21:46 PM
आईपीएल-12: लगातार चौथी जीत के लिए उतरेंगे धोनी, रोहित के ‘इंडियंस’ से होगा आज मुकाबला

मुंबई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम आईपीएल में आज लगातार चौथी जीत की तलाश में उतरेगी। उसका सामना रोहित शर्मा के मुंबई से होना है। यह दोनों ही टीमों का चौथा मैच है। चेन्नई की टीम अपने तीनों मैच जीत चुकी है। मुंबई ने तीन में से एक ही मैच जीता है। उस पर जीत की राह पर लौटने का दबाव है। वह अभी आईपीएल-12 के प्वाइंट टेबल में दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। 

 
तीन बार के चैंपियन सुपर किंग्स (चेन्नई) लगातार तीन जीत दर्ज करके प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर हैं। वह आज अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी। 
 
हालांकि, उसे पिछले रिकॉर्ड से सावधान रहना होगा। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मुकाबलों में से चार मुंबई ने जीते हैं। कुल मिलाकर दोनों के बीच 26 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 14 मुंबई ने जीते हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई की टीम बेंगलुरू, राजस्थान और हैदराबाद को हरा चुकी है। मुंबई की टीम सिर्फ बेंगलुरू को हरा सकी है। जबकि, दिल्ली और पंजाब के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है। 
 
 
वैसे, इस बार मुंबई के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी लग रहा है। खास तौर पर धोनी शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में 46 गेंद में 75 रन बनाए थे। चेन्नई के पास बल्लेबाजी में गहराई है और स्पिन गेंदबाजी में विविधता है, जबकि मुंबई के पास बेहतर तेज आक्रमण है। मुंबई की टीम अपने ओपनरों रोहित और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक पर काफी निर्भर है। बाकी बल्लेबाजों को प्रदर्शन में सुधार करना होगा। 
 
मेजबान मुंबई के पास वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ या ऑलराउंडर बेन कटिंग को खराब फॉर्म से जूझ रहे लसिथ मलिंगा की जगह उतारने का मौका है। स्पिन विभाग में मुंबई की टीम पीछे है। चेन्नई के पास हरभजन सिंह जैसा अनुभवी स्पिनर है। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई की ओर से मयंक मारकंडे और क्रुणाल पांड्या स्पिन की बागडोर संभालेंगे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS