ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
फिर दिखा रसेल पावर, बैंगलोर की लगातार पांचवीं हार
By Swadesh | Publish Date: 6/4/2019 11:16:46 AM
फिर दिखा रसेल पावर, बैंगलोर की लगातार पांचवीं हार

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सत्र का 17वां मुकाबला शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए और कोलकाता के सामने 206 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

 
इसके बाद कोलकाता ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया। रसेल ने 13 गेंदों पर 01 चौका और ताबड़तोड़ 7 छक्कों की मदद से नाबाद 48 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसी के साथ आईपीएल के इस सत्र में यह बैंगलोर की लगातार 5वीं हार है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर अंकतालिका में सबसे नीचे है। 
 
206 जैसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने शुरुआत से ही आक्रमक रुख अपनाया। पहले ही ओवर में टीम के खाते में 17 रन आए। हालांकि दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर सुनील नारायण के रूप में कोलकाता को पहला झटका लगा। नवदीप सैनी की गेंद पर पवन नेगी ने सुनील नारायण का कैच लपका। नारायण 8 गेंदों में 2 चौकों के साथ 10 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। 
 
इसके बाद क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा ने स्कोर बोर्ड चालू रखा। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 09 ओवर में 90 के पार पहुंचाया। यहां कोहली ने गेंदबाजी में बदलाव कर पवन नेगी को गेंद थमायी। नेगी ने अपने पहले और पारी के दसवें ओवर में क्रिज पर जम चुके उथप्पा को पैवेलियन की राह दिखाई। उथप्पा 25 गेंदों में 6 चौकों के साथ 33 रन बनाकर आउट हुए। नेगी ने अपने अगले ओवर में 108 रन के कुल स्कोर पर कोलकाता को तीसरा छटका दिया। 
 
टीम के दूसरे सेट बल्लेबाज लिन 31 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 43 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स को राणा के रूप में चौथा झटका लगा। 16वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर हेनरिक क्लासेन (सब्सीट्यूट) ने नितीश राणा का कैच लपका। राणा 23 गेंदों में 01 चौका और 02 छक्कों के साथ 37 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इसके अगले ओवर की अंतिम गेंद पर कार्तिक भी पैवेलियन को चलते बने।
 
नवदीप सैनी की गेंद पर युजवेंद्र चहल ने कार्तिक का कैच लपका। कार्तिक 15 गेंद में 01 चौके और 01 छक्के के साथ 19 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। आखिरी के ओवरों में आंद्रे रसल ने ताबड़तोड़ 13 गंदों में 48 रन की पारी खेल कर टीम की जीत दिला दी। बैंगलोर की तरफ से पवन नेगी, नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट और यजुवेन्द्र चहल ने एक विकेट लिया।
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने तेज शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। शुरुआती 8 ओवरों में पार्थिव पटेल और विराट कोहली ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। इस दौरान पटेल 25 रन बनाकर नितीश राणा के शिकार हो गए। इसके बाद कोहली का साथ देने उतरे डिविलियर्स ने तेज रफ्तार पारी को और तेज किया।
 
इस दौरान कोहली ने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्हीं की राह पर चलते हुए डिविलियर्स ने 28 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का 30वां अर्धशतक जड़ा। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को कुलदीप यादव ने कोहली को आउट कर तोड़ा। कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर कोहली का कैच लपका। 
 
कोहली ने 84 रन बनाए। इसके अगले ही ओवर में डिविलियर्स भी सुनील नारायण की गेंद पर शुभ्मन गिल द्वारा लपके गए। डिविलियर्स ने 63 रनों की पारी खेली। आखिर में मार्कस स्टॉयनिस ने तेज हाथ दिखाते हुए 13 गेंदों में 28 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 205 रनों तक पहुंचाया। कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण, कुलदीप यादव और नीतीश राणा ने एक एक विकेट लिया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS