खेल
आईपीएल: डी कॉक ने मचाया धमाल, मुंबई ने राजस्थान को दिया 162 रन का लक्ष्य
By Swadesh | Publish Date: 20/4/2019 6:39:18 PM
आईपीएल: डी कॉक ने मचाया धमाल, मुंबई ने राजस्थान को दिया 162 रन का लक्ष्य

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का 36वां मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इसके बाद में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 162 रनो का स्कोर खड़ा किया है। 

 
मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाये। मुंबई की तरफ से क्रुनाल ( 2 रन) और बैन कटिंग (13` रन) रन बनाकर नाबाद रहे। वही हार्दिक पांड्या (23 रन) ,कीरोन पोलार्ड 10, क्विंटन डिकॉक 65, सूर्यकुमार यादव 34 और रोहित शर्मा 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से श्रेयस गोपाल ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके। वही बिन्नी, आर्चर और जयदेव ने एक -एक विकेट हासिल किया। 
 
राजस्थान की अगुवाई स्मिथ कर रहे हैं जबकि मुंबई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। दोनों टीमों के दरमियान आईपीएल में अब तक 19 मैच खेले गए हैं। जिसमें से राजस्थान ने 9 मैच अपने नाम किए और मुंबई ने 10 मैच में बाजी मारी। दोनों टीमों के बीच इस सीजन में यह दूसरा मुकाबला है। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने मुंबई को उसके घर में 4 विकेट से मात दी थी।
 
राजस्थान रॉयल्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे मुंबई के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। आठ मैचों में दो जीत के बाद राजस्थान अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। पिछले मुकाबले में उसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर इस सीजन में राजस्थान का रिकार्ड खराब रहा है। रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इस मैदान पर एकमात्र जीत दर्ज करने के अलावा टीम ने मौजूदा सत्र में अपने बाकी तीनों घरेलू मैच गंवाए हैं। वहीं, तीन बार की चैंपियन मुंबई शानदार फॉर्म में चल रही है। पिछले मैच में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में 40 रनों से करारी शिकस्त दी थी। 

दोनों टीमें 
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, राहुल चाहर, मयंक मारकंडे, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (डब्ल्यू), अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ (सी), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS