खेल
फेबियो फोग्निनी ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब
By Swadesh | Publish Date: 22/4/2019 4:53:39 PM
फेबियो फोग्निनी ने जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

पेरिस। इटली के फेबियो फोग्निनी ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। फोग्निनी ने खिताबी मुकाबले में सर्बिया के दुसान लाजोविक को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही वह मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले पहले इतालवी खिलाड़ी बन गए हैं। फोग्निनी का यह पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब है।

 
एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने फोग्निनी के हवाले से कहा कि मैं वास्तव में बहुत खुश हूं। मेरे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है। यह अविश्वसनीय है।
 
उन्होने कहा कि मुझे सिर्फ खुशी महसूस हो रही है, क्योंकि मैंने एक बड़ा टूर्नामेंट जीता है, जो कि मेरा लक्ष्य था। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी जब टेनिस खेलना शुरू करता है तो उसका सपना एक बड़ा टूर्नामेंट जीतने का होता है और वही सपना मेरा था।
 
फोग्निनी ने सेमीफाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को हराया था। फोग्निनी 1977 के बाद यह खिताब जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी हैं। उनसे पहले कोराडो बाराजुटी ने यह खिताब अपने नाम किया था। 13वीं सीड फोग्निनी 1999 में गुस्टावो क्यूर्टन के बाद से यह खिताब जीतने वाले सबसे कम सीड के खिलाड़ी हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS