खेल
एमसीसी के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष चुने गए कुमार संगकारा
By Swadesh | Publish Date: 2/5/2019 1:26:47 PM
एमसीसी के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष चुने गए कुमार संगकारा

लंदन। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष चुने गए हैं। उनका कार्यकाल एक साल का होगा और वह 1 अक्टूबर, 2019 को अपना पद संभालेंगे। संगकारा के नामांकन की घोषणा एमसीसी के वर्तमान अध्यक्ष एंथनी व्रेफोर्ड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में की।

 
एमसीसी अध्यक्ष चुने जाने पर कुमार संगकारा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि एमसीसी के अगले अध्यक्ष के रूप में नामित किया जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है और यह एक ऐसी भूमिका है, जिसे निभाना मेरे लिए गर्व की बात है। एमसीसी दुनिया में सबसे बड़ा क्रिकेट क्लब है, जिसकी वैश्विक पहुंच निरंतर प्रगति पर है।
 
एमसीसी के वर्तमान अध्यक्ष, एंथनी व्रेफोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जैसा कि मुझे खुशी है कि कुमार ने इस साल जनवरी में एमसीसी का अगला अध्यक्ष बनने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। वह एक उत्कृष्ट व्यक्ति हैं। फील्ड और क्लब के लिए वह एक बड़ा योगदान देंगे। विश्व कप और एशेज श्रृंखला के लिए अध्यक्ष के रूप में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। एमसीसी अध्यक्ष के रूप में संगकारा का कार्यकाल 30 सितंबर, 2020 को समाप्त हो जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS