ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
आईपीएल: सुपरओवर में मुम्बई ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह
By Swadesh | Publish Date: 3/5/2019 10:37:33 AM
आईपीएल: सुपरओवर में मुम्बई ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह

मुम्बई। वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। सुवरओवर में हैदराबाद ने मुम्बई के सामने जीत के लिए 9 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड की जोड़ी ने 3 गेंद शेष रहते ही मुंबई को जीत दिला दी। 

 
इस जीत के साथ मुम्बई ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। प्लेऑफ में जगह बनाने वाली मुंबई चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद तीसरी टीम बन गई है। 
 
इससे पहले क्विंटन डिकॉक की नाबाद 69 रन की शानदार पारी की बदौलत मुंबई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। इस तरह मैच बराबरी पर खत्म हुआ और मुकाबला सुपर ओवर में चला गया। हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने 47 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। 
 
163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने सधी शुरुआत की। हैदराबाद को पहला झटका 40 रन पर सलामी बल्लेबाजी ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने साहा को इविन लुईस के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। साहा ने 25 रन बनाए। इसके बाद 5.1 ओवर में बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल को अपना शिकार बनाया। बुमराह ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया और हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। गुप्टिल ने 15 रन बनाए। 
 
मार्टिन गुप्टिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन भी ज्यदा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। 7.1 ओवर में क्रुणाल पांड्या ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। विलियमसन मात्र तीन रन ही बना सके। 
इसके बाद 98 रन के स्कोर पर हैदराबाद को विजय शंकर के रूप में चौथा झटका लगा। क्रुणाल पांड्या ने उन्हें पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। शंकर ने 12 रन बनाए। इसके कुछ ही देर बाद हार्दिक ने अभिशेक शर्मा को अपना शिकार बनाया। अभिशेक 2 रन ही बना सके। 
 
हैदाराबाद का अंतिम व छठा विकेट मोहम्मद नबी के रूप में गिरा। नबी आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद मनीष पांडे ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर बराबर कर दिया। पांडे ने नाबाद 47 गेंदों में 71 रन बनाए। इस तरह मुकाबला का फैसला सुपर ओवर से हुआ। सुपर ओवर में मुम्बई ने हैदराबाद को हरा दिया। मुम्बई की ओर से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए। 
 
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई को रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। 5.2 ओवर में हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने कप्तान रोहित शर्मा को मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कराकर मुम्बई को पहला झटका दिया। पहले विकेट के लिए रोहित और डिकॉक के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। रोहित ने 24 रन बनाए। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS