खेल
आईपीएल : राजस्थान ने दिल्ली के सामने रखा 116 रनों का लक्ष्य
By Swadesh | Publish Date: 4/5/2019 6:18:12 PM
आईपीएल : राजस्थान ने दिल्ली के सामने रखा 116 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला पर खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के 53वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने सर्वाधिक 50 रन बनाए।

 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में केवल 11 रन के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने कप्तान अजिंक्या रहाणे को चलता किया। ईशांत की गेंद पर शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा। रहाणे ने दो रन बनाए। ईशांत ने इसके बाद चौथे ओवर में 20 रनों कुल स्कोर पर लिएम लिविंगस्टोन को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। लिविंगस्टोन ने 14 रन बनाए। पांचवें ओवर में संजू सैमसन 26 के कुल स्कोर पर महिपाल लोमरोर के साथ गलतफहमी का शिकार बने और पृथ्वी शॉ के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। सैमसन ने पांच रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत ने लोमरोर को आउट कर राजस्थान को चौथा झटका दिया। लोमरोर ने आठ रन बनाए। राजस्थान का यह विकेट 30 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 
 
ईशांत का मैच में यह तीसरा विकेट था। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर अमित मिश्रा की गेंद पर रिषभ पंत ने श्रेयस गोपाल को स्टम्प कर राजस्थान को पांचवां झटका दिया। गोपाल ने 12 रन बनाए। अगली ही गेंद पर अमित मिश्रा ने स्टुअर्ट बिन्नी को भी चलता कर राजस्थान को छठां झटका दिया। बिन्नी खाता भी नहीं खोल पाए। मिश्रा की गेंद पर पंत ने बिन्नी का कैच पकड़ा। अमित मिश्रा इस मैच में अपनी हैट्रिक भी पूरी कर लेते लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने हैट्रिक गेंद पर कृष्णप्पा गौतम का कैच छोड़ दिया और मिश्रा हैट्रिक से चूक गए। 
 
14वें ओवर की दूसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने गौतम को चलता किया। मिश्रा की गेंद पर ईशांत शर्मा ने गौतम(06 रन) का कैच पकड़ा। राजस्थान का यह विकेट 65 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 18वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने राजस्थान को आठवां झटका दिया। 95 के कुल स्कोर पर ईश सोढ़ी बोल्ट की गेंद पर अमित मिश्रा को कैच देकर आउट हुए। सोढ़ी ने छह रन बनाए।इसके बार रियान पराग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल राजस्थान का स्कोर 115 रनों तक पहुंचाया। पराग ने 49 गेंदों का सामना किया और चार चौके और दो छक्के लगाए। पारी की आखिरी गेंद पर पराग भी बोल्ट का शिकार बने। उनका कैच रदरफोर्ड ने पकड़ा।
 
दिल्ली की तरफ से ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने तीन-तीन और ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लिए।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS