Top
undefined
Breaking

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की संभावना बढ़ी, बॉयो सिक्योर मैदान पर होंगे सभी मैच

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की संभावना बढ़ी, बॉयो सिक्योर मैदान पर होंगे सभी मैच

मुंबई . कोरोना वायरस की वजह से बीते दो महीने में तमाम देश कई क्रिकेट सीरीज रद्द कर चुके हैं. मौजूदा हालात में जुलाई तक किसी भी क्रिकेट सीरीज के आयोजन की संभावना नज़र नहीं आ रही है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं इंडियन क्रिकेट पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक इंडियन क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के बॉयो सिक्योर एडिलेड ओवल मैदान पर सीरीज के सभी चार टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है.

दिसंबर और जनवरी के बीच इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट के अलावा तीन वनडे की सीरीज भी खेलनी है. इस सीरीज से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को करीब 190 मिलियन का ब्रॉडकास्ट रेव्न्यू होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान हेड ने भी बंद दरवाजों में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज खेलने की वकालत की है.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धमूल पहले ही साफ कर चुके हैं कि भारतीय खिलाड़ी मैदान पर वापस लौटने के लिए तैयार हैं. अरुण धूमल ने कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद खिलाड़ियों को नई स्थितियों के मुताबिक खेलने की आदत डालनी होगी.

इसके साथ ही क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर खिलाड़ियों को मैदान पर बिना दर्शकों के ही क्रिकेट खेलना होगा. जिस तरह से कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है उसके मद्देनज़रों खेलों के बंद दरवाजे में शुरू होने की संभावना है. हालांकि इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने चार की बजाए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने साफ किया कि मौजूदा हालात में सीरीज के कार्यक्रम को बढ़ाया नहीं जा सकता है.

Next Story
Share it
Top