Top
undefined
Breaking

आईपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चेतावनी, अपने जोखिम पर विदेश यात्रा करें, हम मदद नहीं करेंगे

आईपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चेतावनी, अपने जोखिम पर विदेश यात्रा करें, हम मदद नहीं करेंगे

मेलबोर्न . ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ियों को वहां की सरकार ने चेतावनी देते हुए साफ कर दिया है कि इस माहौल में यात्रा करना सही नहीं है। इसके बावजूद अगर कोई विदेश यात्रा करता है, तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की नहीं होगी। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोविड-19 से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को किसी भी देश की यात्रा न करने की एडवायजरी जारी की है। सरकार ने कहा है कि यह एडवाइजरी अगले महीने भी लागू रहेगी। ऐसे में आईपीएल में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ियों के भारत आने में बड़ी मुश्किल सामने आ सकती है।

इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) जारी किया था। लेकिन, ताजा हालात के मद्देनजर उसने सरकार की ट्रैवल एडवायजरी का समर्थन किया है। इसका मतलब यह हुआ कि अगर खिलाड़ी आईपीएल खेलना ही चाहते हैं, तो खेलें। किसी अनहोनी के लिए सरकार न तो जिम्मेदार होगी और न ही खिलाड़ियों को इन्श्योरेंस का फायदा मिल सकेगा।

हर कुछ घंटों में एडवायजरी बदल रही: फिंच

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने स्थानीय रेडियो स्टेशन से हुई बातचीत में कहा कि हमने पहले कभी ऐसा नहीं देखा कि कुछ घंटों के भीतर ही ट्रैवल एडवायजरी बदली गई। आने वाले दो या तीन हफ्तों में भी इसमें बदलाव हो सकता है। ऐसे में प्लानिंग करना मुश्किल है। इस वक्त बस यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप खुद सुरक्षित रहें। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी उपायों पर अमल करें।

पैट कमिंस सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल के 13वें सीजन में 8 टीमों में कुल 64 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें सबसे ज्यादा 17 ऑस्ट्रेलिया के हैं। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस सबसे महंगे 15.50 करोड़ में बिके थे। वह इस लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। उन्हें कोलकाता ने खरीदा था।

Next Story
Share it
Top