Top
undefined
Breaking

गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को जोरदार झटका, छीन गयी बादशाहत

वनडे गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर पहुंचे, बुमराह दूसरे स्थान पर खिसके

गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को जोरदार झटका, छीन गयी बादशाहत

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब गेंदबाजी का नुकसान उठाना पड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वनडे गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की। 45 अंकों के नुकसान के साथ बुमराह को अपनी टॉप रैंकिंग गंवानी पड़ी है। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बेअसर साबित हुए। पूरी सीरीज के दौरान वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए और इसका खामियाजा उनको आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में उठाना पड़ा है। बुमराह की नंबर एक रैंकिंग छिन गई है। 45 अंकों के नुकसान के साथ वो दूसरे स्थान पर खिसक गए हैँ। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने बुमराह को पहले नंबर से हटाकर इस पायदान पर कब्जा कर लिया है।

बुमराह दूसरे स्थान पर खिसके

बुधवार को आईसीसी ने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग जारी की जिसमें बुमराह दूसरे स्थान पर खिसक गए। ताजा रैंकिंग में बुमराह 719 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि 727 अंक लेकर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बुमराह के 765 अंक थे और उन्होंने पहले स्थान पर कब्जा जमा रहा था।

फ्लॉप रहा प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं किया। 30 ओवर की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 167 रन खर्च किए लेकिन विकेट का खाता नहीं खुला। उनकी इकोनॉमी 5.56 की रही और एक मेडन ओवर भी डाला।

आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग रिपोर्ट

ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 727 अंक

जसप्रीत बुमराह (भारत) 719 अंक

मुजीब उल रहमान (अफगानिस्तान) 701 अंक

कगीसो रबाडा (साउथ अफ्रीका) 674 अंक

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) 673 अंक

Next Story
Share it
Top