Top
undefined
Breaking

वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए टेलिग्राम लाया कई नए धांसू फीचर

वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए टेलिग्राम लाया कई नए धांसू फीचर

नई दिल्ली. पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म्स में से एक टेलिग्राम पिछले काफी वक्त से यूजर्स को बेहतर फीचर्स और ऑप्शंस देते हुए वॉट्सऐप का विकल्प बनने से जुड़ी चर्चा में है। इस ऐप पर लगभग हर महीने यूजर्स को नए अपडेट्स मिल रहे हैं, साथ ही इसका यूजरबेस भी तेजी से बढ़ा है। साल की शुरुआत में ही टेलिग्राम की ओर से थीम बिल्डर, टेलिग्राम पोल्स और वेरिफाइड बिल्ड्स जैसे कई फीचर्स दिए गए। अब वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर और यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए ऐप में इंप्रूव्ड फीचर्स दिए गए हैं। टेलिग्राम वर्जन 5.15 में कई नए फीचर्स यूजर्स को मिले हैं।

टेलिग्राम v5.15 में फास्ट मीडिया व्यूअर, अपडेटेड प्रोफाइल पेजेस और पीपल नियरबाई 2.0 जैसे कुछ फीचर्स देखने को मिले हैं। टेलिग्राम पिछले काफी वक्त से वॉट्सऐप के ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है और ऐप ने प्रॉडक्टिविटी बढ़ाने के लिए ये फीचर्स दिए हैं। प्लैटफॉर्म को मिले नए फीचर्स इस तरह हैं,

Fast Media Viewer

टेलिग्राम पर यूजर्स को फास्ट मीडिया व्यूअर फीचर मिला है, जिसकी मदद से यूजर्स मीडिया फाइल्स को स्क्रीन के राइट या लेफ्ट एज पर टैप करने स्क्रॉल कर सकते हैं। यूजर्स ध्यान दें कि यह अपडेट केवल ऐप के ऑल मीडिया सेक्शन्स में ही काम करेगा। टेलिग्राम की ओर से रोलआउट किए गए नए अपडेट के साथ भी यह फीचर काम करेगा।

Updated Profile Pages

लिस्ट में दूसरा नया फीचर टेलिग्राम ऐप यूजर्स के लिए अपडेटेड प्रोफाइल पेज है। ऐप की ओर से हाल ही में प्रोफाइल पेजेस को अपडेट और रीडिजाइन किया गया है। अपडेट के साथ यूजर्स अपने सेव्ड कॉन्टैक्स्ट की प्रोफाइल पिक्चर्स आसानी से स्क्रॉल कर पाएंगे। टेलिग्राम की ओर से ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि ऐप पर सभी प्रोफाइल्स पहले से ज्यादा फंक्शनल हो जाएंगे, और यूजर्स आसानी से फोटोज, विडियो और लिंक देख पाएंगे, जो उन्होंने बाकियों के साथ शेयर किए हैं।

People Nearby 2.0

टेलिग्राम की ओर से पीपल नियरबाई 2.0 भी लाया गया है और इसे सबसे पहले पिछले साल जून में रोलआउट किया गया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स आपस में कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन शेयर कर सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के साथ यूजर्स नए लोगों के साथ कनेक्ट कर सकेंगे और मिल पाएंगे। इस फीचर को मिले अपडेट के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स पर टैप करने के बाद People Nearby ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। यह आसपास मौजूद ऐक्टिव यूजर्स की लिस्ट दिखा देगा। यूजर्स चाहें तो अपनी विजिबिलिटी ऑफ भी कर सकते हैं।

साथ ही टेलिग्राम की ओर से नए एनिमेटेड इमोजी भी रोलआउट किए गए हैं। इस अपडेट के साथ यूजर्स को 17 नए एनिमेटेड इमोजी मिलेंगे। इन सभी नए फीचर्स को Telegram v5.15 के साथ दिया गया है। यूजर्स लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल कर नए फीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

Next Story
Share it
Top