Top
undefined
Breaking

सैमसंग से श्याओमी तक, 2020 में इन स्मार्टफोन्स का रहेगा इंतजार

सैमसंग से श्याओमी तक, 2020 में इन स्मार्टफोन्स का रहेगा इंतजार

पुणे. जिस गति से स्मार्टफोन्स बदल रहे हैं, 2020 भी अपवाद नहीं रहने वाला है। अगले साल भी कुछ ऐसे हैंडसेट्स आएंगे जो टेक्नोलॉजी को आगे ले जाने वाले साबित होंगे। इन फोन्स की लिस्ट पर एक नज़र...

सैमसंग गैलेक्सी एस11 - अगले साल मार्च या अप्रैल में आ सकता है। बड़ा सवाल यह है कि क्या ये सभी बैंड्स पर काम करेगा? कैमरा मॉड्यूल बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि कैमरा ज्यादा ताकतवर होगा। डिस्प्ले पर पंच होल जरूर छोटा हो जाएगा।

ओप्पो फाइंड एक्स 2 - 2019 में लॉन्च होने वाला था लेकिन अब 2020 की शुरुआत में ही आएगा। स्नैपड्रैगन 865 इसमें मिलना तय है। उम्मीद की जा रही है कि ओप्पो इसमें अंडर डिस्प्ले कैमरा लाने जा रहा है। इन खूबियों की वजह से यह एक रोमांचक लॉन्च होगा।

नोकिया 8.2 5जी - नोकिया का यह 5जी हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 सीरीज हार्डवेर पर बेस्ड हो सकता है। तेज कनेक्शन स्पीड मिलना तय है लेकिन कई फीचर्स अभी छिपे हुए हैं। नए साल के पहले या दूसरे हफ्ते में ही ये लॉन्च हो सकता है।

श्याओमी एमआई 10 - श्याओमी ने तय कर लिया है कि 2020 में एमआई 10 आएगा। इसमें 108 मेगापिक्सल कैमरा मिल सकता है। यह उन पहले फोन्स में से एक होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्लेटफॉर्म उपयोग में लिया गया है। जनवरी में इसके चाइना लॉन्च की उम्मीद है और फिर फरवरी में ग्लोबल लॉन्च होगा।

सैमसंग फोल्ड - सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड अब लगभग सभी जगह मिल रहा है। अब सैमसंग से छोटे फोल्डिंग फोन की उम्मीद है। मोटो रेज़र जैसा कुछ आने की बातें तो लंबे समय से चल रही है लेकिन पुख्ता कुछ सामने नहीं है। कहा यह भी जा रहा है कि 6.7 इंच का डिस्प्ले इस फोन में होगा जो फोल्ड होने के बाद आधा हो जाएगा।

आईफोन 5जी - हाल ही में आईफोन 11 सीरीज लॉन्च हुई लेकिन 5जी का सवाल अभी भी बना हुआ है। अब 2020 में आईफोन से 5जी की उम्मीद की जा रही है। आईफोन 12 में नॉच नहीं होने और ओएलईडी डिस्प्ले के प्रवेश की आशा है।

वन प्लस 8 - वन प्लस 8 की डिजाइन लीक हो चुकी है जि ससे साफ है कि डिस्प्ले में ही एक पंच होल फ्रंट कैमरा होगा। कर्व्ड डिस्प्ले है और रिअर में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। नए स्नैपड्रैगन 865 हार्डवेर के साथ यह आ सकता है। 2020 अप्रैल में आने की उम्मीद है।

Next Story
Share it
Top