Top
undefined
Breaking

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसों के नाम पर थमा दी स्कूटर और ऑटो की लिस्ट, कई नंबर ब्लैकलिस्टेड

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसों के नाम पर थमा दी स्कूटर और ऑटो की लिस्ट, कई नंबर ब्लैकलिस्टेड

लखनऊ। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को भेजी गई 1000 बसों की सूची में बड़ा फर्जीवाड़ा निकल कर सामने आया है. प्रियंका द्वारा भेजी गई बसों की सूची में स्कूटर, आटो रिक्शा और तिपहिया वाहनों के साथ एंबुलेंस का नंबर शामिल है. इसकी पुष्टि परिवहन विभाग के एप्प से की गई है.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई सूची में जिन वाहनों के नंबर दिए गए हैं, उसमें अधिकतर ब्लैकलिस्टेड है। इस सूची में स्कूटर, आटो रिक्शा और तिपहिया वाहनों तक के नंबर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी मजदूरों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही हैं. कोरोना के संकटकाल में ओछी राजनीति करने की बजाए कांग्रेस को सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में सहयोग करना चाहिए.

ऐसे सामने आया प्रियंका का फर्जीवाड़ा

सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की 'वाहन' वेबसाइट पर प्रियंका गांधी द्वारा जारी सूची में से एक गाड़ी के नंबर को 'Vehicle Registration Status' विकल्प में जाकर चेक किया गया। इसमें गाड़ी संख्या UP-83-T-1006 बजाज ऑटो लिमिटेड की एक तिपहिया गाड़ी है। स्पष्ट लिखा है कि ये एक ऑटो रिक्शा है, जो फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश के मोहम्मद इरशाद के नाम पर पंजीकृत है। इसका इंश्योरेंस भी नहीं है।

इतना ही नहीं, बसों के नंबर को खंगालने पर कार के डिटेल्स भी मिले हैं। इसमें RJ-14-TD-1446 नामक एक गाड़ी भी शामिल है। जब इसका विवरण सर्च किया गया तो पाया गया कि ये भी किसी बस का नंबर नहीं है बल्कि 'Chevrolet Beat' नामक कार का नंबर है, जो राजस्थान के गजेंद्र सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है।

यही नहीं, परिहवहन एप्प पर जब RJ-14-PD-2592 नंबर को सर्च किया गया तो यह नंबर बस की बजाए थ्रीव्हीलर का निकला। यह थ्रीव्हीलर इस्लाम खान, जगतपुर, जयपुर (राजस्थान) के नाम पर पंजीकृत है।

सूची में अधिकतर राजस्थान के नंबर, कई ब्लैक लिस्टेड भी

प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपी गई बसों की सूची में अधिकतर वाहनों के नंबर राजस्थान के हैं। इसमें कुछ ऐसे भी नंबर हैं, जो रजिस्टर्ड नहीं हैं, 'वाहन' पोर्टल पर उन्हें ब्लैकलिस्टेड बताया जा रहा है।

Next Story
Share it
Top