Top
undefined
Breaking

किआ की इन दो कारों का फैन्स को बेसब्री से इंतजार, भारत में लॉन्चिंग जल्द

किआ की इन दो कारों का फैन्स को बेसब्री से इंतजार, भारत में लॉन्चिंग जल्द

नई दिल्ली Kia Motors ने भारत में Kia Seltos एसयूवी के साथ भारत में एंट्री की थी। इस कार को भारत में काफी पसंद किया गया। इसके बाद कंपनी ने Kia Carnival भारत में लॉन्च की। इस प्रीमियम MPV को भारत में काफी पसंद किया गया। इन दोनों कारों को मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद कंपनी भारत में कई नए मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। इनमें से दो कारों का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। Kia Sonet और Kia Compact ये दोनों कारें जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं।

किआ सॉनेट इस साल भारतीय बाजार में आने वाली बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है। कंपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 7 अगस्त को पेश करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में Sonet एसयूवी को नए प्रोमो में टीज किया है। इसके बाद एक और टीजर में कार का फ्रंट भी नजर आया है। किआ सॉनेट के कमर्शल मॉडल में फ्रंट में कंपनी की सिग्नेचर 'टाइगर नोज' ग्रिल, सिल्वर स्किड प्लेट, स्पोर्टी बंपर, एलईडी हेडलैम्प और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगी।

कई फीचर्स से लैस होगी सॉनेट

किआ मोटर्स ने कहा है कि सॉनेट में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स (इस सेगमेंट की कार में पहली बार) मिलेंगे। अभी कंपनी ने ऑफिशल फीचर लिस्ट का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, इसमें 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम Bose साउंड सिस्टम, सनरूफ और किआ की UVO कार कनेक्टेड टेक्नॉलजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर मिलेंगे की उम्मीद है।

किआ कॉम्पैक्ट SUV

किआ भारत में MPV सेगमेंट में भी अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहती है। इसलिए कंपनी भारत में किआ कॉन्पैक्ट एमपीवी लॉन्च करेगी। यह भारत में कंपनी की दूसरी MPV होगी। इससे पहली किआ कार्निवाल भारत मे लॉन्च हो चुकी है। किआ कॉम्पैक्ट की भारत में मारुति सुजुकी अर्टिगा से होगी। यह कार सेल्टॉस प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह कंपनी की 7 सीटर कार होगी। इसकी ऑफिशल लॉन्चिंग डेट अभी सामने नहीं आई है पर अभी तक आई रिपोर्ट्स की मानें तो किआ कॉम्पैक्ट अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Next Story
Share it
Top