Top
undefined

नया वैरिएंट:सेगमेंट के सबसे पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई रेनो डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल, शुरुआती कीमत 10.49 लाख रुपए

नया वैरिएंट:सेगमेंट के सबसे पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई रेनो डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल, शुरुआती कीमत 10.49 लाख रुपए
X

नई दिल्ली। रेनो ने 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस पॉपुलर एसयूवी डस्टर की कीमतों की घोषणा कर दी है। इसकी शुरुआती कीमत 10.49 लाख रुपए है। इसके मैनुअल ट्रांसमिशन में तीन ट्रिम्स, RXE, RXS और RXZ और सीवीटी ट्रांसमिशन में दो ट्रिम RXS और RXZ मिलेंगे। सीवीटी से लैस मॉडल की शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपए है। नई टर्बो पेट्रोल डस्टर को बाजार में पहले से मौजूद 1.5-लीटर पेट्रोल डस्टर के साथ बेचा जाएगा, जो पहले से ही 8.59 लाख रुपए शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

नए इंजन में कितना है दम?

नए 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, वही यूनिट है जो निसान किक्स में मिलती है और ये सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली है। यह 1.5-लीटर K9K डीजल इंजन की जगह लेता है जो कि एक महत्वपूर्ण पावरट्रेन था जिसे रेनो-निसान कारों द्वारा साझा किया गया था।

पावर और टॉर्क के लिहाज से 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल 5500 आरपीएम पर 156 पीएस का पावर जनरेट करता है और 1600 आरपीएम पर 254 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

टर्बो-पेट्रोल डस्टर में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पेट सीवीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं।

कंपनी ने दावा किया कि मैनुअल ट्रांसमिशन में 16.5 किमी. प्रति लीटर और सीवीटी ट्रांसमिशन में 16.42 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। बता दें कि यह यूनिट रेनो की इंटरनेशनल ऑफरिंग जैसे कि कज्जर (Kadjar) एसयूवी और अरकाना (Arkana) क्रॉसओवर के साथ-साथ एंट्री-लेवल मर्सिडीज-बेंज कारों जैसे ए-क्लास सेडान और जीएलए में भी मिलती है।

इसके अलावा, 106 हॉर्स पावर जनरेट करने वाला 1.5 लीटर नैचुलरी एस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

फीचर्स लिस्ट में क्या नया?

2020 रेनो डस्टर के टॉप RXZ वैरिएंट में 17 इंच अलॉय व्हील, फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन और रिमोट प्री-कूलिंग केबिन के रूप में भी कई अपडेट्स मिले हैं।

पिछली फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है जिसमें कार-प्ले और एंड्रायड ऑटो के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और सेफ्टी के लिहाज से एबीएस, इंजन इमोबिलाइज़र, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) विद ब्रेक असिस्ट (बीए) और रेपिड डिसीलेरेशन वॉर्निंग शामिल हैं।

Next Story
Share it
Top