Top
undefined

21 जनवरी को लॉन्च होगी हुंडई ऑरा, मिलेंगे बीएस6 कंप्लेंट तीन इंजन ऑप्शन

21 जनवरी को लॉन्च होगी हुंडई ऑरा, मिलेंगे बीएस6 कंप्लेंट तीन इंजन ऑप्शन
X

मुंबई . हुंडई ने भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा को पेश कर दिया है। इसे 21 जनवरी को ऑफिशियली लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में इसे हुंडई एक्सेंट के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन कंपनी ऑरा की लॉन्चिंग के बाद भी एक्सेंट की बिक्री जारी रखेगी। भारतीय बाजार में नई हुंडई ऑरा का मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर से होगा।

100 हॉर्स पावर तक की ताकत मिलेगी

लुक्स की बात करें तो हुंडई ऑरा की काफी एलीमेंट्स कुछ समय पहले लॉन्च हुई ग्रैंड आई10 निओस से मिलती जुलती है। दोनों का एक्सटीरियर में भी काफी समानताएं हैं। ऑरा का नया बंपर डिजाइन और डुअल बूमरेंज शेप के एलईडी-डीआरएल इसे निओस से थोड़ा अलग बनाता है। इसके रियर में व्रैप अराउंड टेललाइट्स दी गई हैं। निओस के कास्केडिंग ग्रिल में सिंगल एलईडी-डीआरएल हुए हैं।

इंजन की बात करें तो हुंडई ऑरा में तीन बीएस 6 कंप्लेंट इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इसमें 83एचपी/114एनएम जनरेट करने वाला 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन, 75एचपी/190एनएम जनरेट करने वाला 1.2 लीटर डीजल इंजन और 100एचपी/172एनएम जनरेट करने वाला 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा।

1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेगा जबकि 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी ऑप्शन मिलेगा।

कार का इंटीरियर को कंपनी ने शोकेस नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका डैशबोर्ड और स्विचगियर ग्रैंड आई10 निओस से ही लिया गया है। इसके टॉप वैरिएंट में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 5.3 इंच का डिजिटल स्पीडोमीटर और एमआईडी, वायरलेस चार्जिंग, आर्कमिन साउंड सिस्टम और रियर सेंटर आर्मरेस्ट मिलेगा। हालांकि वेन्यू की तरह इसमें हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सुईट नहीं मिलेगा। ऑरा में आईब्लू ऑडियो रिमोट स्मार्टफोन एप्लीकेशन सपोर्ट मिल सकता है।

Next Story
Share it
Top