Top
undefined

सीएम शिवराज सिंह मिले राज्यपाल से, होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नामों की चर्चा जोरों पर

सीएम शिवराज सिंह मिले राज्यपाल से, होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन नामों की चर्चा जोरों पर
X

भोपाल. शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरें तेज हो गयीं हैं . मंत्रिमंडल विस्तार में 23 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की है और इसे मंत्रिमंडल विस्तार से ही जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि 3 मई को प्रदेश के बड़े शहरों में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खोलने के बाद 5 या 6 मई को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है.

मालूम हो कि शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके तकरीबन 28 दिन बाद मंत्रिमंडल का गठन कर पांच चेहरों को शामिल किया था. लेकिन अब मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं. आज राज्यपाल लालजी टंडन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई है. चर्चा इस बात को लेकर है कि 5 से 6 मई को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है.

सिंधिया समर्थकों को मिल सकती है जगह

मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थकों के साथ बीजेपी के सीनियर लीडर्स को भी जगह मिल सकती है. इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज की संगठन स्तर पर चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि नामों पर फाइनल फैसला होने के बाद सूची दिल्ली भेजी जाएगी. दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. माना जा रहा है कि सिंधिया समर्थक चेहरों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. सीएम शिवराज के मिनी कैबिनेट में सिंधिया खेमे से दो चेहरे गोविंद सिंह राजपूत और तुलसीराम सिलावट को मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी. लेकिन अब विस्तार होगा तो ऐसे में कुछ और चेहरे मंत्रिमंडल में नजर आ सकते हैं. इसमें पूर्व मंत्री इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रदुमन सिंह तोमर, प्रभु राम चौधरी शामिल हैं. इसके अलावा ऐन्दल सिंह कंसाना, हरदीप सिंह, बिसाहू लाल सिंह, राजवर्धन भी मंत्रिमंडल में जगह बना सकते हैं.

नए चेहरों को मिल सकती है जगह

भाजपा में सीनियर नेताओं के साथ ही कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. जिन नामों को लेकर चर्चा है उसमें भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, रामपाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, अजय विश्नोई , गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया, विजय शाह, ओमप्रकाश सकलेचा, जगदीश देवड़ा, यशपाल सिंह सिसोदिया, रमेश मेंदोला, गोपीलाल जाटव का नाम शामिल है.

Next Story
Share it