Top
undefined

अहमदाबाद, गाजियाबाद और मेरठ में ट्रेन पकड़ने उमड़ी हजारों प्रवासियों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

अहमदाबाद, गाजियाबाद और मेरठ में ट्रेन पकड़ने उमड़ी हजारों प्रवासियों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के पहले ही दिन देशभर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. बदइंतजामी के हालात इस कदर हैं कि कई राज्यों में हजारों प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई है. हालात इतने बदतर हो गए हैं कि पुलिस को लाठीचार्ज के साथ-साथ आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़ रहे हैं.

अहमदाबाद में प्रवासी मजदूरों पर पुलिस का लाठीचार्ज

गुजरात के अहमदाबाद में घर जाने की मांग को लेकर प्रवासी मजदूरों ने बवाल कर दिया है. इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है. मजदूर यहां एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे थे, लेकिन काम बंद होने के बाद वो घर जाने की मांग कर रहे थे. आज भीड़ जुटने लगी, उसके बाद मजदूरों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद अहमदाबाद पुलिस एक्शन में आ गयी और मजदूरों पर लाठीचार्ज किया गया. इस दौरान भागकर छुपे हुए मजदूरों को ढूंढ कर निकाला गया.

गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में लगी प्रवासी मजदूरों की भीड़

वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में भी प्रवासी मजदूरों की भीड़ लगी है. इन श्रमिकों को बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश भेजा जाएगा. थोड़ी उंचाई पर काउंटर है जहां मजदूर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस उन्हें धक्का देकर नीचे उतारने की कोशिश कर रही है, गाजियाबाद से आज 6 श्रमिक ट्रैन जाएंगी. इनमें से 3 बिहार के मुज्जफरनगर, रकसोल और पटना जबकि 3 यूपी के गोरखपुर, आजमगढ़ और वाराणसी जाएंगी. इन ट्रेनों के माध्यम से करीब 7 हजार श्रमिक जाएंगे.

मेरठ में रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा

यूपी के मेरठ में भी रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा हो गयी है. लॉकडाउन के दौरान मेरठ में फंसे मजदूरों को आज बिहार के लिए रवाना किया जाना है. मेरठ सिटी स्टेशन से शाम 4 बजे श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी, जो बिहार के अररिया जिले पहुंचेगी. इस ट्रेन में करीब 1600 मजदूर मेरठ से रवाना किए जाएंगे. मजदूरों के पहुंचने के लिए प्रशासन ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली हैं. आज सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मजदूर मेरठ के सिटी स्टेशन पहुंच गए.

Next Story
Share it
Top