Top
undefined

शहडोल में मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत, मलबे में फंसे 6 मज़दूर

शहडोल में मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत, मलबे में फंसे 6 मज़दूर
X

शहडोल. मिट्टी की खदान धंसने से 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में घायल 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. खदान में करीब दो दर्जन लोगों के फंसे होने की खबर है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है.

शहडोल ज़िले के पपरेडी गांव में यह हादसा हुआ है. यह इलाका ब्यौहारी थाना क्षेत्र में आता है. यहां छुई खदान धंसकने से 5 ग्रामीण की मौत हो गयी और कई घायल हो गए. इनमें से 6 गंभीर रूप से ज़ख्मी हैं. खदान में अभी करीब दो दर्जन लोगों के फंसे होने की खबर है.

खदान की मिट्टी धंसी

खदान में खुदाई का काम चल रहा था. मौके पर बड़ी संख्या में गांव वाले और मजदूर मौजूद थे. उसी दौरान खदान की मिट्टी एकदम से धंस गयी. देखते ही देखते उस जगह काम कर रहे दर्जनों लोग मिट्टी सहित खदान में समा गए. दुर्घटनास्थल पर चीख़-पुकार मच गयी. इतनी अफरा-तफरी थी की हालात समझना मुश्किल था कि कौन बचा और कौन उस मिट्टी के साथ खदान में जा धंसा.

राहत और बचाव कार्य जारी

फौरन ही गांव वाले अपने साथियों को बचाने के लिए दौड़े. खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर आ गए औऱ राहत-बचाव का काम शुरू किया. लेकिन, तब तक 5 मजदूरों की मौत हो चुकी थी. गंभीर रूप से घायल लोगों को तत्काल अस्पताल रवाना किया गया. अभी भी खदान में कम से कम 10 लोगों के फंसे होने की खबर है.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज ने हादसे पर अफसोस जताते हुए मृतकों के परिवार की मदद का ऐलान किया है. प्रत्येक मृतक के परिवार को दो लाख रुपए का मुआवज़ा किया जाएगा.

Next Story
Share it
Top