Top
undefined

भोपाल में मिले 78 केस, एक परिवार के 17 सदस्य संक्रमित, 108 एंबुलेंस के 13 कर्मचारियों को कोरोना

भोपाल में मिले 78 केस, एक परिवार के 17 सदस्य संक्रमित, 108 एंबुलेंस के 13 कर्मचारियों को कोरोना
X

भोपाल. बुधवार को भोपाल में 78 नए केस मिले। राजधानी में ये एक दिन में मिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं। इससे पहले 8 जून को 60 केस मिले थे। अब भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1958 तक पहुंच गई है। राजधानी में संक्रमण से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज चिरायु अस्पताल से 32 और शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 14 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब तक 1401 मरीज स्वस्थ होकर घर भेज दिए गए हैं। कुल एक्टिव केस 489 हैं।

नए केस में प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में एक ही परिवार के 17 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए। सी 21 मॉल में संचालित 108 एंबुलेंस सर्विस के 13 और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ 108 एंबुलेंस सर्विस में काम करने वाले संक्रमित कर्मचारियों की संख्या 19 हो गई। दो दिन पहले भी 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। प्रियदर्शनी नगर में भी 8 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

शराब की दुकानें खुलीं, मंदिर अब भी बंद

मंगलवार से शराब की दुकानें खोल दी गईं हैं, जिससे दुकानों के बाहर आधा किलोमीटर लंबी लाइनें देखने को मिलीं। शौकीन अपनी बारी के इंतजार में घंटों शराब लेने के लिए खड़े रहे। इधर, धार्मिक स्थल बंद रखे जाने पर विपक्ष ने सरकार की आलोचना की है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है।

ज्वेलरी शॉप या बैंक में मास्क हटाकर कैमरे में चेहरा दिखाना जरूरी

किसी भी ज्वेलरी शॉप, बैंक, गोल्ड फायनेंस कंपनी या अन्य वित्तीय संस्थान में प्रवेश से पहले मास्क हटाकर ग्राहक को अपना चेहरा सीसीटीवी कैमरे के सामने दिखाना होगा। ऐसा न करने या इसका विरोध करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने इस संबंध में मंगलवार को धारा 144 के तहत आदेश जारी कर दिए। यह आदेश दो माह तक प्रभावी रहेगा। पुलिस को मिले खुफिया अलर्ट के तहत अनलॉक-1 में संपत्ति संबंधी अपराध बढ़ सकते हैं। इसलिए संभव है कि बैंक, ज्वेलरी शॉप, वित्तीय संस्थानों में मास्क लगाए हुए अपराधी घटना को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में मास्क होने के चलते उन्हें पहचानना मुश्किल हो सकता है।

Next Story
Share it
Top