Top
undefined

ग्रीन और ऑरेंज जोन में दी ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा, मंगा सकेगें फ़ोन लैपटॉप

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में ग्राहकों को कुछ राहत दी गई हैं.

ग्रीन और ऑरेंज जोन में दी ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा, मंगा सकेगें फ़ोन लैपटॉप
X


नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था. बाद में इस बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया गया. वहीं अब कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में ग्राहकों को कुछ राहत जरूर दी गई हैं.

लॉकडाउन 3.0 में कई गैर जरूरी सामानों की बिक्री की अनुमति दे दी है. इसके बाद अब आप मोबाइल फोन, लैपटॉप और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक आइटम ऑनलाइन मंगवा सकते हैं. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट के जरिए आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं लेकिन इसके लिए कुछ शर्ते हैं.

सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक गैर जरूरी सामानों की बिक्री की इजाजत सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन में दी गई है. रेड जोन वाले इलाकों में इन सेवाओं पर अभी भी रोक जारी है. गृह मत्रांलय ने रेड जोन वाले इलाकों में किसी भी तरह की राहत नहीं दी है. इन इलाकों में वैसे ही लॉकडाउन जारी रहेगा जैसा अब तक था.

इससे पहले अप्रैल में सरकार ने ई-कॉमर्स के कंपनियों के जरिए जरूरी सामानों की अनुमति दे दी थी. वहीं अब रेज जोन इलाकों को छोड़कर बाकी जगह पर गैर जरूरी सामान खरीदने की भी इजाजत दे दी है. बता दें कि सरकार ने 130 जिलों को रेड जोन में शामिल किया है, जहां पूरी तरह से लॉकडाउन जारी रहेगा.

Next Story
Share it
Top