Top
undefined

मुथूट फाइनेंस आपके घर आकर देगा गोल्ड लोन, 'होम लोन' नाम से शुरू की नई सर्विस

मुथूट फाइनेंस आपके घर आकर देगा गोल्ड लोन, होम लोन नाम से शुरू की नई सर्विस
X

नई दिल्ली. मुथूट फाइनेंस ने 'लोन@होम' नाम से नई सर्विस शुरू की है इसके तहत ये एनबीएफसी ग्राहकों को उनके घर पर जाकर उन्हें गोल्ड लोन देगा। इसके लिए ग्राहकों को ऑनलाइन अप्लाय करना होगा। कोरोना काल में लोगों को घर से बाहर निकलने में हो रही परेशानी को देखते हुए मुथूट फाइनेंस ने ये कदम उठाया है।

अपने हिसाब से चुन सकेंगे तारीख और समय

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको मुथूट फाइनेंस के मोबाइल ऐप या इसके वेब पोर्टल पर अप्लाय करना होगा। इसके बाद रियल टाइम में ही आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाएगी। इसके बाद वीडियो KYC के जरिए ग्राहक का वैरिफिकेशन किया जाएगा। ये सब होने के बाद आपकी दी हुई तारीख और समय पर मुथूट फाइनेंस का कर्मचारी आपके घर आएगा और आपके गहनों की जाँच करने के बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन की रकम ट्रांसफर कर दी जाएगी।।

सोने की शुद्धता के हिसाब से मिलता है लोन

गोल्ड लोन लेने वाले व्यक्ति को उसके पास रखे सोने की शुद्धता को परखने के बाद मिलता है। आमतौर पर 18 से 24 कैरेट वाले सोने पर अच्छी खासी रकम मिलती है। मुथूट फाइनेंस 12 से 27 फीसदी सालाना ब्याज पर गोल्ड लोन देता है।

SBI भी दे रहा पर्सनल गोल्ड लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पर्सनल गोल्ड लोन की सुविधा शुरू की है। इसके तहत ग्राहक सोना रखकर 20 लाख रुपए तक का कर्ज ले सकता है। एसबीआई के अनुसार न्यूनतम कागजी कार्रवाई और कम ब्याज दरों के साथ बैंकों द्वारा बेचे गए सोने के सिक्कों सहित सोने के गहने गिरवी रखकर बैंक से गोल्ड लोन का लाभ उठाया जा सकता है। इस पर आपको सिर्फ 7.75 फीसदी सालाना ब्याज देना होगा जो पर्सनल लोन के मुकाबले काफी कम है। एसबीआई के अलावा कई अन्य वित्तीय संस्थाओं से भी गोल्ड लोन ले सकते हैं।

Next Story
Share it
Top