Top
undefined

लीज पर ले सकेंगे एरिना और नेक्स डीलरशिप के चुनिंदा मॉडल्स

लीज पर ले सकेंगे एरिना और नेक्स डीलरशिप के चुनिंदा मॉडल्स
X

नई दिल्ली. ग्राहक अब मारुति सुजुकी की कारों को लीज पर भी ले सकेंगे। कंपनी ने कार लीज प्रोग्राम शुरू किया है, जिसे मारुति सुजुकी सब्सक्राइब नाम दिया गया है। कंपनी ने इसके लिए ओरिक्स (Orix) के साथ साझेदारी की है। फिलहाल यह सुविधा गुरुग्राम और बेंगलुरु में शुरू किए गए एक पायलट प्रोग्राम का हिस्सा है। कंपनी की यह नई लीजिंग सर्विस पिछली लीजिंग स्कीम से अलग है क्योंकि इसका उद्देश्य व्यक्तिगत ग्राहकों के लाभ प्रदान करना है न कि कॉर्पोरेट कस्टमर्स को।

वास्तव में मारुति सुजुकी सब्सक्राइब क्या है

यह नई सर्विस व्यक्तिगत कार खरीदारों को मारुति सुजुकी के चुनिंदा मॉडल्स चुनने की क्षमता प्रदान करती है। ग्राहक इन चुनिंदा कारों के मनपसंद मॉडल लीज पर ले सकेंगे।

इन कारों को 24, 36 और 48 महीने के लिए लीज पर लिया जा सकेगा। अवधि समाप्त होने के स्थिति में ग्राहक 30 दिन पहले लिखित आवेदन देकर इसकी लीज बढ़ावा सकता है।

एक बार अवधि तय होने के बाद, ग्राहकों को पहले से निर्धारित मासिक राशि का भुगतान करना होगा, जिसके बाद कोई अतिरिक्त मेनटेनेंस, सर्विस कॉस्ट और डाउन पेमेंट देने की आवश्यकता नहीं होगी।

ग्राहकों को उनके मासिक भुगतान के साथ 24x7 रोड साइड असिस्टेंट्स की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी।

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब का उपयोग कैसे करते हैं?

किसी भी अन्य सब्सक्रिप्शन/ लीज सर्विस की तरह आपको कार का मॉडल, वैरिएंट और लीज अवधि सिलेक्ट कर और फॉर्म भरना होगा।

एक बार आवेदन स्वीकृत हो जाने के बाद चुना गया वाहन उपलब्धता के आधार पर बुकिंग के 15 दिनों के भीतर उपलब्ध कराया जाएगा।

डिलीवरी मिलने जाने पर, उसके बाद के सभी पोस्ट-सेल्स ऑपरेशन जैसे मेनटेनेंस, सर्विस, इंश्योरेंस क्लेम आदि लीजिंग पार्टनर ओरिक्स द्वारा मैनेज किए जाएंगे।

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के लिए एलिजिबल होने के लिए, ग्राहक की उम्र 25 वर्ष से अधिक होना चाहिए, भारत का निवासी होना चाहिए, खुद का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए और 700 से अधिक का CIBIL स्कोर होना चाहिए।

क्या कार्यकाल पूरा होने से पहले आप कार वापस कर सकते हैं?

इसमें एक लॉक-इन पीरियड है, जो इन कारों को लीज पर देने पर लागू होती है। 24 महीने के कार्यकाल के लिए लॉक-इन पीरियड 12 महीने, 36 महीने का कार्यकाल 18 महीने और 48 महीने का कार्यकाल 24 महीने का लॉक-इन पीरियड है।

यदि आप लॉक-इन पीरियड समाप्त होने से पहले कार वापस करना चाहते हैं, तो आपको बाकी बची अवधि की राशि के साथ तीन महीने की लागत का भुगतान करना होगा।

यदि आप लॉक-इन अवधि के बाद कार वापस कर रहे हैं, तो आपको 1-3 महीने के बीच का भुगतान करना होगा।

वर्तमान में मारुति सुजुकी सब्सक्राइब में कौन से मॉडल उपलब्ध हैं

एरिना और नेक्सा दोनों कारों पर ऑफर हैं। एरिना लाइन-अप में स्विफ्ट, डिजायर, एर्टिगा और विटारा ब्रेज़ा के मिड और टॉप वैरिएंट शामिल हैं। इसकी कीमतें 27,144 रुपए प्रति माह से शुरू होती हैं।

जबकि, नेक्सा रेंज से बलेनो, सियाज़ और XL6 मैनुअल और ऑटोमैटिक ऑप्शन में उपलब्ध हैं। इसकी कीमतें 28,593 रुपए प्रति माह से शुरू होती हैं।

Next Story
Share it
Top