Top
undefined

स्कोडा लायी शानदार माइलेज वाली नयी कार रैपिड राइडर प्लस

स्कोडा लायी शानदार माइलेज वाली नयी कार रैपिड राइडर प्लस
X

नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी सेडान रैपिड का नया संस्करण 'रैपिड राइडर प्लस' जारी की है। इसकी शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नयी Skoda Rapid Rider Plus BS-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप तैयार की गयी है। इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है।

Skoda Auto India के ब्रांड निदेशक जैक होलिस ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में अपनी नयी रैपिड टीएसआई सीरीज (Skoda Rapid TSI) पेश की है। इसमें 1.0 टीएसआई पेट्रोल इंजन है।

कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी एक लीटर पेट्रोल में 18.97 किलोमीटर का फासला तय कर सकती है। इसके अलावा कार में दो एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम, पीछे की तरफ पार्किंग में काम करने वाले सेंसर इत्यादि भी उपलब्ध हैं।

Skoda Rapid Rider Plus सेडान में बड़ा टचस्क्रीन सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसके जरिए नेविगेशन जैसे फीचर्स आदि को इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर कंट्रोल किया जा सकता है।

Skoda Rapid Rider Plus बाजार में चार कलर ऑप्शंस- Candy White, Carbon Steel, Brilliant Silver और Toffee Brown में आयेगी।

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Skoda Octavia को CNG वेरिएंट में पेश किया था। यह ऑटोमैटिक कन्‍वर्जन पर चलती है। यानी कार को CNG से पेट्रोल पर लाने के लिए ड्राइवर को कुछ नहीं करना होता है।

नयी Skoda Octavia में G-TEC CNG 1.5 पीएसआई इंजन दिया गया है। हालांकि भारत में इसकी लॉन्चिंग कब होगी, इस बात की जानकारी आनी अभी बाकी है।

Next Story
Share it
Top