Top
undefined

एसबीआई की खास सुविधा, एटीएम से कितनी बार भी निकालें पैसे, नहीं लगेगा कोई चार्ज

एसबीआई की खास सुविधा, एटीएम से कितनी बार भी निकालें पैसे, नहीं लगेगा कोई चार्ज
X

नई दिल्ली बैंक से पैसे निकालने के लिए आज कल सभी लोग एटीएम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बैंकों ने ATM से पैसे निकालने की संख्या को लिमिटेड कर रखा है। यदि ग्राहक तय लिमिट से ज्यादा बार एटीएम से पैसे निकालता है तो उसे इस पर चार्ज लगता है।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक इस चार्ज से बच सकते हैं। एसबीआई के खाताधारक एटीएम से बिना कार्ड से कितनी भी बार पैसा निकाल सकते हैं, वे योनो कैश सुविधा के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इस सुविधा के जरिए वे बिना कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं और उन्हें इसका कोई चार्ज नहीं लगेगा।

योनो ऐप से कैसे निकाल सकते हैं पैसे

एसबीआई योनो ऐप से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले पहले आपको योनो ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद नेटबैकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। एक्टिव यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद दोबारा लॉगिन पर क्लिक कीजिए।

अब आपको एसबीआई योनो डैशबोर्ड नजर आएगा, यहां पर अकाउंट की सारी जानकारी मिल जाएगी। अब कार्ड के बिना कैश निकालने के लिए वेबसाइट में नीचे की ओर 'माई रिवार्ड्स' सेक्शन में स्क्रॉल करें। यहां पर 6 आप्शन YONO Pay, YONO Cash, Bill Pay, Products, Shop, Book & Order जैसे विकल्प नजर आएंगे। इनमें से आपको YONO Cash टैब पर क्लिक करना है।

यहां पर रोज के लेनदेन लिमिट की जानकारी मिलेगी। आप एक ट्रांजेक्शन में 500 रुपए से 10,000 रुपए तक निकाल सकते हैं। योनो के जरिए एसबीआई एटीएम से आप अधिकतम 20,000 रुपए निकाल सकते हैं।

बिना डेबिट कार्ड या बिना योनो ऐप के जरिए भी यह ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। ट्रांजेक्शन के लिए 6 अंकों का YONO कैश पिन दर्ज करके YONO वेबसाइट के जरिए नकद निकासी का प्रोसेस शुरू करें।

इस सर्विस में दो तरह से पुष्टि की जाती है पहला 6 अंकों का नकद पिन, जिसे आपको वेबसाइट पर बनाना होगा। दूसरा आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए 6-अंकों का रेफरेंस नंबर मिलेगा।

Next Story
Share it
Top