Top
undefined

आईसीआईसीआई और बैंक ऑफ इंडिया ने घटाई ब्याज दरें, नई दरें आज से लागू

आईसीआईसीआई और बैंक ऑफ इंडिया ने घटाई ब्याज दरें, नई दरें आज से लागू
X

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक और बैंक ऑफ इंडिया ने ये रेट घटाए हैं इसका मतलब है कि जल्दी ही इनके ग्राहकों के लिए भी इंटरेस्ट रेट कम हो सकता है। हर महीने EMI पर 0.05 फीसदी की बचत होगी। बैंक ऑफ इंडिया ने भी ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है। बैंक ऑफ इंडिया ने एक साल के लिए रेट घटाकर 7.35 फीसदी और तीन साल के लिए रेट घटाकर 7.80 फीसदी कर दिया है।

इससे पहले बैंक ऑफ इंडिया ने 1 सितंबर 2020 को MCLR रेट 0.50 फीसदी घटाया था। आईसीआईसीआई बैंक ने भी आखिरी बार 1 सितंबर 2020 को MCLR घटाया था। आपको बता दें कि सितंबर में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने लोन पर लगने वाले ब्याज की दर घटा दी है। इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है।

आईसीआईसीआई बैंक ने हाल में फेस्टिव बोनांजा लॉन्च किया है, जिसमें कई ऑफर मिल रहे हैं। इसमें बड़े ब्रांड्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से प्रोडक्ट्स की खरीद पर डिस्काउंट और कैशबैक मिल रहा है। रिटेल और बिजनेस ग्राहकों को कई बैंकिंग प्रोडक्ट्स और सर्विसेज पर आकर्षक बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं।

एसबीआई का त्यौहारी ऑफर

एसबीआई ने प्रेस रिलीज में कहा है कि स्पेशल त्यौहारी ऑफर शुरू हो चुका है। इसमें होम लोन प्रमुख है। इसमें भी उन प्रोजेक्ट पर पूरी तरह से प्रोसेसिंग फीस माफ होगी, जो प्रोजेक्ट पूरा हो चुके हैं। अगर इस प्रोजेक्ट के लिए अप्लाई किया जाता है तो घर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी।

एसबीआई ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। यह लोन की राशि पर निर्भर होगा। इसके अतिरिक्त घर खरीदनेवाले ग्राहकों को 5 बीपीएस की ब्याज में छूट मिलेगी अगर वे योनो के जरिए अप्लाई करते हैं।

Next Story
Share it
Top