Top
undefined

एसबीआई डेबिड कार्ड पर दे रहा ईएमआई की सुविधा, फेस्टिवल सीजन आसान किस्तों में खरीद सकेंगे घर का सामान

एसबीआई डेबिड कार्ड पर दे रहा ईएमआई की सुविधा, फेस्टिवल सीजन आसान किस्तों में खरीद सकेंगे घर का सामान
X

नई दिल्ली। इस फेस्टिवल सीजन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आया है। इस फेस्टिवल सीजन में एसबीआई अपने खाताधारकों को जारी किए गए डेबिट कार्ड में खास सुविधा दे रहा है। एसबीआई के अनुसार डेबिट कार्ड्स अब ईएमआई सुविधा के साथ दिए जा रहे हैं। इसके तहत ग्राहक पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) से या ऑनलाइन शॉपिंग कर सकेंगे। ग्राहक अपनी खरीदारी को आसान किस्तों में बदल सकते हैं।

प्री अप्रूव्ड ईएमआई सुविधा का मिल रहा लाभ

एसबीआई अपने खाताधारकों को डेबिट कार्ड पर प्री अप्रूव्ड ईएमआई सुविधा दे रहा है। आपको ये सुविधा मिल रही है या नहीं, इसकी जानकारी बैंक से ली जा सकती है। क्योंकि अगर आप खाता सही से मेंटेन नहीं कर रहे हैं तो हो सकता है आपको इस सुविधा न मिले।

किस्त न चुकाने पर देना होगा जुर्माना

यह सुविधा लेने के लिए आपके एसबीआई खाते में हर महीने की किश्त के लिए हमेशा पैसा होना चाहिए। ऑनलाइन और पीओएस के तहत ईएमआई सुविधा एक क्वाटर में 3 बार ली जा सकेगी। अगर ईएमआई की राशि खाते में पैसे न होने पर समय से नहीं चुकाई जाती है तो जुर्माना लगाया जाएगा।

8000 रुपए से ज्यादा का सामान लेना होगा

ईएमआई की सुविधा के लिए आपको 8000 रुपए से ज्यादा का सामान लेना होगा। जितना अमाउंट लोन लिया गया है उसे 6,9,12 या 18 समान मासिक किस्तों (ईएमआई) में चुकाया जा सकेगा।

फेस्टिव सीजन में एसबीआई दे रहा खास ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस 100 फीसदी माफ करने का ऐलान किया है। यानी अगर आप घर खरीद रहे हैं तो आपको कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के योनो ऐप से अप्लाई करना होगा। एसबीआई ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 फीसदी की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। हालांकि, यह लोन की राशि पर भी निर्भर करेगा।

Next Story
Share it
Top