Top
undefined

अडानी गैस ने घटाई सीएनजी और पीएनजी की कीमत, तुरंत प्रभाव लागू हुई नई दर

अडानी गैस ने घटाई सीएनजी और पीएनजी की कीमत, तुरंत प्रभाव लागू हुई नई दर
X

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की दिग्गज गैस कंपनी अडानी गैस ने सीएनजी और पाइप्ड कुकिंग गैस (पीएनजी) की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। नेचुरल गैस की कीमतों में कटौती के चलते यह फैसला लिया गया है। कंपनी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि नई दरें तुरंत प्रभाव से लागू हो गई हैं। कंपनी ने कहा है कि कीमतों में इस कटौती से उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात के उपभोक्ताओं को फायदा होगा।

उत्तर प्रदेश के खुर्जा में 1.75 रुपए प्रति किलो सस्ती हुई सीएनजी

कंपनी के बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के खुर्जा में सीएनजी की कीमत में 1.75 रुपए प्रति किलो की कटौती की गई है। यहां अब नई दर 52.60 रुपए प्रति किलो हो गई है। इसी प्रकार खुर्जा में पीएनजी की कीमत 26.83 रुपए से घटकर 25.72 रुपए प्रति क्यूबिक मीटर हो गई है। हरियाणा के महेंद्रगढ़ और फरीदाबाद में सीएनजी की कीमत में क्रमश: 1.70 रुपए और 1.60 रुपए प्रति किलो की कटौती की गई है। गुजरात के अहमदाबाद और वड़ोदरा में सीएनजी की कीमतों में 1.31 रुपए प्रति किलो की कमी की गई है।

घरेलू पीएनजी की कीमत में 1.11 रुपए तक की कटौती

हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल और उत्तर प्रदेश के खुर्जा में घरेलू पीएनजी की कीमतों में 1.11 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) की कटौती की गई है। वहीं, गुजरात के अहमदाबाद और वड़ोदरा में 1 रुपए प्रति एससीएम की कटौती की हुई है। अडानी गैस का गुजरात के अहमदाबाद-वड़ोदरा, हरियाणा के पलवल और उत्तर प्रदेश के खुर्जा में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कारोबार है।

इन शहरों में भी शुरू किया कमर्शियल ऑपरेशन

अडानी गैस ने हाल ही में नए शहरों में कमर्शियल ऑपरेशन शुरू किया है। अडानी गैस को यह शहर हाल ही आयोजित की गई सिटी गैस लाइसेंसिंग बोली में मिले थे। जिन शहरों में ऑपरेशन शुरू किया गया है उनमें गुजरात के पोरबंदर, खेडा, सुरेंद्रनगर, बरवाला, नवसारी, राजस्थान का उदयपुर, मध्य प्रदेश का भिंड, उत्तर प्रदेश का झांसी और हरियाणा का पलवल शामिल हैं।

Next Story
Share it
Top