Top
undefined

क्रेडिट कार्ड की आड़ में हो रही धोखाधड़ी, वर्ल्ड बैंक ने किया अलर्ट

क्रेडिट कार्ड की आड़ में हो रही धोखाधड़ी, वर्ल्ड बैंक ने किया अलर्ट
X

नई दिल्ली। आए दिनों धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। बैंक समय समय पर अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड के बारे में सचेत करते रहते हैं। फ्रॉड करने वालों ने अब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नाम पर फ्रॉड करना शुरू कर दिया है। वर्ल्ड बैंक ने इस तरह के फ्रॉड को लेकर खुद चेतावनी जारी की है। वर्ल्ड बैंक ने बताया कि जारी किए जाने वाले कार्ड्स पर वर्ल्ड बैंक का LOGO और नाम का भी इस्तेमाल किया गया है।

वर्ल्ड बैंक जारी नहीं करता डेबिट/क्रेडिट कार्ड

वर्ल्ड बैंक को जब पता चला कि भारत में उसके नाम पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड बेचा जा रहा है तो उसने लोगों को सावधान करने के लिए एक जारी एडवाइजरी जारी की। आपको बता दें वर्ल्ड बैंक ने इस तरह के फ्रॉड को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस एडवाइजरी में बैंक ने कहा कि वर्ल्ड बैंक की ओर से किसी भी तरह के क्रेडिट और डेबिट कार्ड जारी नहीं किए जाते हैं।

बैंक का नहीं है किसी भी समूह से संबध

वर्ल्ड बैंक ने बताया कि हमारा ऐसे किसी भी व्यक्ति या समूह से कोई संबध नहीं है और न ही हमारी ओर से किसी भी तरह का कार्ड जारी किया जाता है। जारी किए जाने वाले सभी कार्ड्स फर्जी हैं।

चेक करें बैंक की ऑफिशियल साइट

वर्ल्ड बैंक ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी ग्राहक इस तरह के धोखेबाजों से सावधान रहें। इसके अलावा वर्ल्ड बैंक ने कहा कि हमारी नीतियों और प्रोग्राम्स की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट www.Worldbank.Org पर जाकर देख सकते हैं।

Next Story
Share it
Top