Top
undefined

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑल्टो के-10 अप्रैल 2020 के बाद नहीं मिलेगी

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑल्टो के-10 अप्रैल 2020 के बाद नहीं मिलेगी
X

नई दिल्ली . मारुति की कार ऑल्टो के10 अब अप्रैल 2020 से नहीं मिलेगी। मारुति की ऑल्टो सबसे ज्यादा पापुलर, कम बजट और बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही ऑल्टो के10 को बंद करने वाली है।

भारत में मारुति ने ऑल्टो के10 को सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया था। 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन वाली रेगुलर ऑल्टो से कुछ ज्यादा और वैगन-आर से थोड़ी सस्ती कार चाहनों के लिए यह बेहतरीन विकल्प के रूप बाजार में छा गई। ऑल्टो कार को मारुति ने आखिरी बार 2014 में बड़ा अपडेट किया था। इसके बाद इसे नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप भी अपडेट किया था, जिसके चलते इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए।

कुछ समय पहले कंपनी ने अपनी नई कार एस-प्रेसो को लॉन्च किया था जो ऑल्टो और वैगन-आर के बीच का स्पेस भरेगी। एस-प्रेसो को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया हुआ 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यही वजह है कि अब कंपनी इसे ऑल्टो के10 अपडेट नहीं करना चाहती और एस-प्रेसो के प्रति लोगों का ध्यान खींचने के लिए ऑल्टो के10 को बंद करने की योजना बना रही है।

बता दें ऑल्टो के10 को बंद करने की एक वजह इसका इंटीरियर डिजाइन भी हो सकता है। इसका इंटीरियर डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुई दूसरी कारों के मुकाबले काफी पुराना दिखाई दे रहा है। हालांकि कम वजनी होने के कारण इसका सिटी में राइडिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहता है।

मारुति ऑल्टो के10 का दाम वर्तमान में 3.61 लाख रुपये से शुरू होता है जो 4.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। वहीं 800सीसी इंजन वाली बीएस6 ऑल्टो की प्राइस 2.95 लाख से 4.36 लाख रुपये के बीच है। वहीं एस-प्रेसो की कीमत 3.71 लाख से 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

Next Story
Share it
Top