Top
undefined

अमेजन की सालाना 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल 17 अक्टूबर से

अमेजन की सालाना ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 17 अक्टूबर से
X

नयी दिल्ली। ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन की सालाना सेल 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' इस साल 17 अक्टूबर से होगी। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि 'प्राइम' सदस्यों के लिए यह एक दिन पहले यानी 16 अक्टूबर को ही शुरू होगी।

गौरतलब है कि त्यौहारी मौसम में ई-वाणिज्य कंपनियां अपनी सालाना सेल का आयोजन करती है। अमेजन की प्रतिद्वंदी वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट की सालाना सेल 'बिग बिलियन डेज' भी 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक है। वहीं स्नैपडील ने भी अपनी पहली सालाना सेल लगाने की घोषणा की है।

अमेजन डॉट इन ने इस साल पिछले सालों की तरह सेल की आखिरी तारीख घोषित नहीं की है। कंपनी ने वर्चुअल कार्यक्रम में कहा कि यह सेल 'महीने भर' चलेगी और दशहरा एवं दिवाली के त्यौहारी मौसम में बनी रहेगी। कंपनी को इस साल सेल में 6.5 लाख से अधिक विक्रेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा, इस साल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे विक्रेताओं, सहयोगियों के लिए देशभर के करोड़ों ग्राहकों तक पहुंचने का मौका है। हमारे मंच से जुड़े विक्रेता इसे लेकर काफी रोमांचित हैं। उन्हें उम्मीद है कि यह उन्हें कारोबार बढ़ाने में मदद करेगा। हमारे ग्राहकों के लिए हमारी कोशिश उनकी जरूरत का हर सामान मंच पर उपलब्ध कराना और सुरक्षित तरीके से उनके घर तक पहुंचाना होगी।

नील्सन के एक हालिया सर्वेक्षण का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उसके विक्रेता इस त्यौहारी मौसम को लेकर काफी आशावान हैं।

तिवारी ने कहा, सर्वेक्षण के मुताबिक मंच से जुड़े 85 प्रतिशत से अधिक लघु और मध्यम कारोबारियों को नए ग्राहकों तक पहुंच बनाने और बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। 74 प्रतिशत से अधिक को कारोबार में सुधार होने जबकि 78 प्रतिशत को उनके उत्पादों के मंच पर बेहतर तरीके से दिखने में सुधार होने की उम्मीद है।

Next Story
Share it
Top