Top
undefined

भारत सरकार ने दी मंजूरी, अमेरिकी एयरलाइंस भारत के लिए 23 जुलाई से शुरू कर सकती हैं उड़ानें

भारत सरकार ने दी मंजूरी, अमेरिकी एयरलाइंस भारत के लिए 23 जुलाई से शुरू कर सकती हैं उड़ानें
X

वाशिंगटन। कोरोना महामारी के बीच अब भारत सरकार ने अमेरिकी एयरलाइंस कंपनियों को 23 जुलाई से दोनों देशों के बीच पैसेंजर्स सर्विस फ‍िर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। भारत सरकार ने वायरस संक्रमण रोकने के लिए सभी अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया था।

जून में यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने भारत की वंदे भारत मिशन योजना की आलोचना करते हुए उसे अनुचित और भेदभावपूर्ण बताया था। साथ ही उस आदेश को वापस लेने की धमकी भी दी थी, जिसमें एयर इंडिया को अमेरिका में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए यात्री विमान सेवा परिचालन को मंजूरी दी गई थी।

कई देशों के लिए जल्द उड़ानें शुरू होंगी

भारतीय उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि हम अपने इंटरनेशनल एविएशन ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं। अमेरिका, यूएई, फ्रांस और जर्मनी के साथ कुछ उड़ानों की व्‍यवस्‍था की गई है। अन्‍य देशों के साथ भी इस तरह की व्‍यवस्‍था के लिए बातचीत चल रही है।

23 मार्च से बंद हैं इंटरनेशनल फ्लाइट

महामारी की वजह से भारत ने 23 मार्च को इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक लगा दी थी। 25 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। दो महीने बाद 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी।

Next Story
Share it
Top