Top
undefined

रूट मोबाइल लिमिटेड के आईपीओ में निवेश का अच्छा अवसर, प्राइस बैंड 345-350 रुपए फिक्स्ड

रूट मोबाइल लिमिटेड के आईपीओ में निवेश का अच्छा अवसर, प्राइस बैंड 345-350 रुपए फिक्स्ड
X

मुंबई। निवेशकों के लिए आईपीओ जरिए निवेश का अच्छा मौका है। क्लाउड कम्युनिकेशन सर्विस देने वाली कंपनी रूट मोबाइल लिमिटेड का आईपीओ 9 सितंबर से खुलने जा रहा है। कंपनी करीब 600 करोड़ रुपए का फंड जुटाने के लिए आईपीओ ला रही है। आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड फिक्स्ड कर दिया है, जो 345-350 रुपए प्रति शेयर होगा।

प्राइस बैंड 345-350 रुपए प्रति स्टॉक फिक्स्ड है

कंपनी आईपीओ से मिलने वाले फंड को कर्ज भुगतान, अधिग्रहण और अन्य स्ट्रैटजिक कार्यों में खर्च करेगी। इसके अलावा कंपनी की मुंबई में ऑफिस खोलने की भी योजना है। कंपनी ने बताया कि आईपीओ 9 सितंबर से खुलेगा और 11 सितंबर को बंद हो जाएगा। इसका प्राइस बैंड 345-350 रुपए प्रति शेयर फिक्स्ड किया गया है। 30 जून को समाप्त तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 309.6 करोड़ रहा, जबकि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए यह आंकड़ा 956.2 करोड़ रुपए था।

घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए रिजर्व होगा एक तिहाई हिस्सा

ऑफर के लिए आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। वहीं के फिन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड इस ऑफर के लिए रजिस्ट्रार है। एंकर इन्वेस्टर का एक तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए रिजर्व होगा। आईपीओ के बाद स्टॉक की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई दोनों में होगी।

क्या करती है रूट मोबाइल लिमिटेड ?

रूट मोबाइल लिमिटेड को साल 2004 में स्थापित किया गया था। कंपनी मुख्य रूप से ओटीटी और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर (एमएनओ) के लिए ओम्नीचैनल क्लाउड कम्युनिकेशन सर्विस का काम करती है। कंपनी के पास दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया कंपनियों, बैंकिंग और फायनेंशियल सर्विसेज, एविएशन, रिटेल, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक, हेल्थ, हॉस्पिटैलिटी और टेलीकॉम सेक्टर सहित अन्य का बड़ा कस्टमर बेस है।

Next Story
Share it
Top