Top
undefined

रिलायंस द्वारा फ्यूचर ग्रुप की हिस्सेदारी खरीदने की खबर से फ्यूचर रिटेल के शेयर में 5% का उछाल

रिलायंस द्वारा फ्यूचर ग्रुप की हिस्सेदारी खरीदने की खबर से फ्यूचर रिटेल के शेयर में 5% का उछाल
X

बेंगलुरु। सोमवार को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड कंपनी के शेयर में 5 फीसदी का उछाल देखने को मिला। ऐसी खबरें हैं कि बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) खुदरा कारोबार में नियंत्रण के लिए किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर ग्रुप की हिस्सेदारी खरीदने जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों कंपनियों के बीच नियमों और शर्तों को लेकर सहमति बन चुकी है, और जल्द ही ये अपनी डील के बारे में घोषणा कर सकते हैं। फ्यूचर ग्रुप से डील के बाद रिलायंस ग्रॉसरी, फैशन और डेली इस्तेमाल की चीजों के बाजार में अपनी स्थिति मजबूत बना सकती है।

फ्यूचर रिटेल के शेयर में 100 रुपए का उछाल

आज 12 बजे तक की ट्रेडिंग के दौरान फ्यूचर रिटेल के शेयर 5% की उछाल के साथ 100.35 रुपए के आंकड़े तक पहुंच गए। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 95.60 रुपए पर बंद हुए थे। अभी कंपनी का मार्केट कैप 5 हजार करोड़ रुपए है।

इन कंपनियों का हो सकता है विलय

माना जा रहा है कि अंबानी और बियानी के बीच डील फाइनल होने के बाद फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन और फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स का विलय हो सकता है। इसके बाद इन सब पर मुकेश अंबानी का मालिकाना हक हो जाएगा। इससे भारत में मुकेश अंबानी का कद और अधिक बढ़ जाएगा।

जून में आई थी डील की खबर

बीते दिनों जून में ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया था कि रिलायंस और किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप के बीच डील पर बात चल रही है, और रिलायंस इस ग्रुप की कुछ यूनिट को अधिग्रहण करेगा।

फ्यूचर ग्रुप ने डील से किया था इनकार

हालांकि, इस महीने की शुरुआत में मुंबई की कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड द्वारा रिलायंस या किसी अन्य डील के बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है।

फ्यूचर रिटेल भारत में 1,500 से अधिक स्टोर संचालित करता है और कई सुपरमार्केट ब्रांडों का मालिक है, जिसमें बजट डिपार्टमेंट और किराना चेन बिग बाजार शामिल हैं।

Next Story
Share it
Top