Top
undefined

जियो प्लेटफॉर्म में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए गूगल 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगा

जियो प्लेटफॉर्म में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए गूगल 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगा
X

मुंबई। टेक कंपनी गूगल (Google) रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। यह जानकारी आज रिलायंस की एजीएम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दी है।

जियो में यह दूसरा सबसे बड़ा निवेश

रिलायंस जियो में गूगल का यह निवेश 14वां निवेश है। साथ ही यह दूसरा सबसे बड़ा निवेश है इससे पहले फेसबुक ने 43 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया था।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अप्रैल से अब तक जियो में हिस्सेदारी बेचकर और राइट्स इश्यू को मिलाकर कुल 2.04 लाख करोड़ रुपए हासिल किए हैं।

फेसबुक ने सबसे पहले जियो में निवेश किया था

पिछले 12 हफ्ते में रिलायंस जियो को 13 निवेश मिल चुके हैं। फेसबुक ने 22 अप्रैल को सबसे पहले जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश की घोषणा की थी। फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी के लिए करीब 43 हजार करोड़ का भारी निवेश किया है।

इसके बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडला और ने अतिरिक्त निवेश किया था। हाल ही में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एडीएआई), टीपीजी, एल कैटरटन, पीआईएफ और इंटेल ने भी निवेश की घोषणा की थी।

गूगल भारत में 75 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा

गूगल ने सोमवार को भारत में 75 हजार करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया। ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के जरिए किया जाएगा। गूगल फॉर इंडिया इवेंट में कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत के डिजिटलीकरण से जुड़ी घोषणाओं को लेकर कंपनी उत्साहित है।

Next Story
Share it
Top