Top
undefined

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, दिल्ली में पेट्रोल 81.72 और डीजल 72.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंचा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, दिल्ली में पेट्रोल 81.72 और डीजल 72.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंचा
X

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर आज लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई है। सोमवार को पेट्रोल के भाव में 14 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 81.72 रुपए और डीजल की कीमत 72.78 रुपए पर आ गई है। इससे एक दिन पहले, रविवार को कीमतों में कोई फेरबदल नहीं हुआ था। जबकि, बीते शनिवार को डीजल-पेट्रोल, दोनों सस्ते हुए थे।

अभी और सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम हुए हैं और रुपए में मज़बूती लौटी है। ऐसे में एक्सपर्ट घरेलू स्तर पर पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में गिरावट का अनुमान लगा रहे हैं। अगर क्रूड में 20 फीसदी की कमी आती है तो पेट्रोल और डीजल में 5 फीसदी कमी की जा सकती है। लिहाजा पेट्रोल और डीजल 2.5 से 3 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो सकता है।

सऊदी अरब ने घटाई कच्चे तेल की कीमत

सऊदी अरब ने अक्टूबर में बिक्री के लिए अपने तेल की कीमत घटा दी है। इससे यह पता चलता है कि पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ने से तेल बाजार में हाल में बढ़ी मांग में फिर से कमजोरी आ रही है। इससे पहले इसी साल मार्च में भी सऊदी अरब ने अपने तेल की कीमत घटाकर प्राइस वार शुरू कर दी थी, जिसके बाद क्रूड की वैश्विक कीमत में रिकॉर्ड गिरावट आई थी।

Next Story
Share it
Top