Top
undefined

सोमवार को लॉन्च होगा रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन, भारतीय मॉडल को 6GB रैम ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है

सोमवार को लॉन्च होगा रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन, भारतीय मॉडल को 6GB रैम ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है
X

नई दिल्ली। रेडमी नोट 9 को अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। हाल ही में कंपनी ने बताया कि भारत में इसे 20 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में इसे 6GB रैम ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है। ग्लोबल मार्केट में इसे सिर्फ 3GB रैम और 4GB रैम वैरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था। भारतीय मॉडल में 3 GB रैम ऑप्शन नहीं मिलेगा। सीरीज के रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स मॉडल भारतीय बाजार में साल की शुरुआत में लॉन्च किए जा चुके हैं।

4GB रैम ऑप्शन होगा बेस वैरिएंट

गिज्मोचाइना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि रेडमी नोट 9 के भारतीय मॉडल में नया 6GB रैम ऑप्शन मिलेगा। वैश्विक मॉडल को 3GB+64GB और 4GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया था। भारतीय वैरिएंट में 3GB रैम नहीं मिलेगा। हालांकि 4GB रैम ऑप्शन को बेस वैरिएंट के तौर पर उतारा जाएगा। रेडमी नोट 9 भारतीय वर्जन के लिए इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन बढ़ा है या नहीं, यह देखना बाकी है।

रेडमी नोट 9: संभावित कीमत

वैश्विक स्तर पर रेडमी नोट 9 की कीमत 3GB+64GB स्टोरेज ऑप्शन के लिए 199 डॉलर (लगभग 15,100 रुपए) और 4GB+128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत $249 (लगभग 18,900 रुपए) है।

भारतीय मॉडल की कीमत भी लगभग इसी रेंज में हो सकती है, हालांकि 6GB रैम ऑप्शन की कीमत थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है। फोन को फॉरेस्ट ग्रीन, पोलर व्हाइट, मिडनाइट ग्रे कलर ऑप्शन में ग्लोबली लॉन्च किया गया था।

भारत में इसे 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा, जहां इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में डिटेल जानकारी दी जाएगी।

रेडमी नोट 9: स्पेसिफिकेशन

रैम में बदलाव के अलावा, रेडमी नोट 9 भारतीय मॉडल के स्पेसिफिकेशन अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च किए गए वैरिएंट से मिलती-जुलती ही होनी चाहिए।

ग्लोबल वैरिएंट एंड्रॉयड 10 बेस्ड MIUI 11 पर चलता है, और इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी प्लस (1080x2340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है।

यह मीडियाटेक हेलियो G85 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन्स में 64GB और 128GB स्टोरेज शामिल हैं। माइक्रोएसडी कार्ड से इसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर, 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2-मेगापिक्सल का सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें फोन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

रेडमी नोट 9 में 5020mAh की बड़ी बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बॉक्स के साथ 22.5W फास्ट चार्जर मिलता है।

बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिहाज से फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है, जो क्वाड कैमरा यूनिट के ठीक नीचे दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए USB Type-C पोर्ट, ब्लूटूथ, 3.5mm ऑडियो जैक, NFC (चुनिंदा बाजार), इंफ्रारेड (IR) ब्लास्टर, GPS, A-GPS मिलते हैं।

Next Story
Share it
Top