Top
undefined

अब मोबाइल ऐप के जरिए कर सकेंगे ATM से कैश विद्ड्राल, आरबीएल बैंक ने शुरू की नई सर्विस

अब मोबाइल ऐप के जरिए कर सकेंगे ATM से कैश विद्ड्राल, आरबीएल बैंक ने शुरू की नई सर्विस
X

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के आरबीएल (RBL) बैंक ने एटीएम से बिना कार्ड के (कार्डलेस) पैसे निकालने की सुविधा की शुरुआत की है। आरबीएल बैंक ने कहा कि उसने इंस्टैंट मनी ट्रांसफर (आईएमटी) प्रणाली का लाभ उठाते हुए एटीएम से कैश लेस कैश निकासी की सुविधा शुरू की है। यानी की अब एटीएम पर बिना डेबिट कार्ड के भी कैश विद्ड्राल हो सकेगी।

बैंक ने एम पेज पेमेंट सिस्टम्स के साथ किया है करार

इस सुविधा के लिए बैंक ने ग्लोबल फाइनेंस टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर कंपनी एम पेज पेमेंट सिस्टम्स के साथ करार किया है। बैंक ने अपने विज्ञप्ति में कहा है कि ग्राहक अब आरबीएल बैंक के आईएमटी सर्विस के तहत 389 एटीएम और अन्य बैंकों के 40 हजार से अधिक एटीएम से बिना डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किए पैसे निकाल सकते हैं।

इस सर्विस का लाभ कैसे उठाएं ?

इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को आरबीएल बैंक के मोबैंक ऐप में लॉग-इन कर ऐसे एटीएम का स्थान देखना होगा, जो आईएमटी से लैस हैं। इसके बाद इस एटीएम से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर या ऐप में कुछ विकल्पों का प्रयोग कर कार्डलेस विद्ड्राल कर सकेंगे।

'टेक्नोलॉजी में भारी निवेश कर रहे हैं'

आरबीएल बैंक में हेड-रिटेल लायबिलिटी एंड वेल्थ मैनेजमेंट के प्रमुख सुरिंदर चावला ने कहा कि आरबीएल बैंक में, हमारा उद्देश्य प्रक्रियाओं को आसान बनाने और अपने बैंकिंग अनुभव को बढ़ाकर अपने ग्राहकों के लिए मूल्य तैयार करना है। हम टेक्नोलॉजी में भारी निवेश कर रहे हैं और कार्डलेस कैश विद्ड्राल सुविधा - इम्प्रेस पेमेंट सिस्टम के माध्यम से अपने ग्राहकों के लिए सहज, प्रासंगिक और सुविधाजनक सेवाएं देने के अपने प्रयास में नयापन जारी रखेंगे।

Next Story
Share it
Top