Top
undefined

देश में अमेजन का नया निवेश, अमेजन सेलर सर्विसेज को पैरेंट कंपनी से 2,310 करोड़ रुपए की नई फंडिंग

देश में अमेजन का नया निवेश, अमेजन सेलर सर्विसेज को पैरेंट कंपनी से 2,310 करोड़ रुपए की नई फंडिंग
X

नई दिल्ली वैश्विक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन डॉट कॉम ने अपनी भारतीय इकाई अमेजन सेलर सर्विसेज में 2,310 करोड़ रुपए (30.802 करोड़ डॉलर) का नया निवेश किया है। इस निवेश में एक बड़ा योगदान अमेजन सिंगापुर ने भी किया है। अमेजन की भारतीय इकाई ने मई में कहा था कि भारत में ऑनलाइन शॉपिंग में भारी बढ़ोतरी हुई है और वह 50,000 अस्थायी कर्मचारियों को नौकरी पर रखेगी।

छोटी दुकानों को प्लेटफॉर्म से जोड़ने की कवायद तेज कर दी है

अमेन सेलर सर्विसेज देश में अपने विक्रेता नेटवर्क का भी विस्तार कर रही है। भारत में कंपनी की प्रतियोगिता वालमार्ट इंक के फ्लिपकार्ट से है। भारतीय कानून के मुताबिक विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियां देश में मार्केट प्लेस के रूप में कारोबार कर सकती हैं, जिसका मतलब यह है कि वे खरीदारों को ऑनलाइन तरीके से विक्रेता से जोड़ने का काम करेंगी। देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद अमेजन ने छोटी-छोटी दुकानों को अपने प्लेटफॉर्म पर विक्रेता के रूप में जुटने के लिए प्रोत्साहित किया। इसका मकसद स्थानीय कारोबार का विस्तार करना था।

2025 तक भारतीय कारोबार में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति जेफे बेजोस की कंपनी अमेजन ने जनवरी में कहा था कि वह भारतीय कारोबार में 2025 तक एक अरब डॉलर का निवेश करेगी। इसके जरिये एक करोड़ छोटे व्यवसायों को अमेजन के प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाएगा।

Next Story
Share it
Top