Top
undefined

YES बैंक ने लॉन्च की WhatsApp बैंकिंग सर्विस, अब ग्राहकों को 24 घंटे मिलेंगी 60 से ज्यादा सुविधाएं

YES बैंक ने लॉन्च की WhatsApp बैंकिंग सर्विस, अब ग्राहकों को 24 घंटे मिलेंगी 60 से ज्यादा सुविधाएं
X

नई दिल्ली। यस बैंक (YES Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप पर बैंकिंग सेवाएं शुरू की है। इस सुविधा के तहत बैंक के 60 से अधिक प्रोडक्ट और सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। कोरोना काल को देखते हुए कॉन्टेक्टलेस सर्विसेज को बढ़ावा देने के लिए इसकी शुरुआत की गई है। बैंक का कहना है कि इस सर्विस के जरिए वह ग्राहकों के लिए बैंकिंग को आसान बनाना चाहता है।

मिलेंगी कई सुविधाएं

ग्राहक सिर्फ एक मैसेज भेजकर सेविंग्स अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं। ट्रांजैक्शन और डिजिटल बैंकिंग प्रोडक्ट्स की जानकारी ले सकते है। इसके साथ ही अपनी एफडी पर लोन ले सकते हैं। चेक बुक ऑर्डर कर सकते हैं, अवैध लेनदेन की रिपोर्ट कर सकते हैं, रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम करा सकते हैं। 60 से अधिक प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोविड-19 रिलीफ पैकेज को देख सकते हैं और आसपास एटीएम और ब्रांच की जानकारी ले सकते हैं।

तुरंत होगा काम

यस बैंक का कहना है कि अब AI पर आधारित पर्सनल असिस्टेंट यस रोबोट की सहायता से WhatsApp के जरिए ग्राहकों का काम सेकंड्स में हो जाएगा। इसमें इनफॉरमेशन सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मैसेज एंड टु एंड एनक्रिप्शन से सिक्योर हैं।

कैसे मिलेगा इस सुविधा का लाभ

यस बैंक की वॉट्सऐप बैंकिंग सेवाओं को एक्टिवेट करने के लिए बैंक में अपने रजिस्टर्ड नंबर से +91-829-120-1200 पर मिस कॉल देना होगा। इस पर आपको सर्विस एक्टि​वेट करने के एक लिंक के साथ एसएमएस मिलेगा। +91-829-120-1200 को अपने कॉन्टेक्ट को सेव कीजिए, वॉट्सऐप अप्लीकेशन खोलिए और इसे शुरू करने के लिए 'Hi' लिख कर भेजिए।

Next Story
Share it
Top