Top
undefined

बजट में ले सकते हैं पुरानी कार, इस पर भी मिलेगी फाइनेंस सुविधा

बजट में ले सकते हैं पुरानी कार, इस पर भी मिलेगी फाइनेंस सुविधा
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस कारण लोग भीड़ भाड़ वाले इलाके या सार्वजानिक जगहों पर जाने से बच रहे हैं। लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने से भी परहेज कर रहे हैं क्योंकि इससे भी कोरोना संक्रमण का दर रहता है। ऐसे में अब कई लोग खुद की कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण बहुत से लोगों के लिए कार ले पाना मुश्किल है। अगर आप भी इन्ही में से एक है तो आप किसी अच्छी पुरानी कार को लोन लेकर खरीद सकते हैं। ज्यादातर बैंक इसकी सुविधा देते हैं। हम पुरानी कार खरीदने को लेकर आपको कई जरूरी बातें बता रहे हैं।

क्या पुरानी कार लेना फायदेमंद रहेगा

अगर आप कार से रोजाना बहुत ज्यादा सफर नहीं करते हैं और आपको शहर में या आसपास जाने के लिए कार चाहिए तो आप एक कम चली हुई कार खरीद सकते हैं। हर जरूरत और बजट के हिसाब से मार्किट में पुरानी कार आसानी से मिल जाती है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से कार चुन सकते हैं।

सही जगह से लें पुरानी कार

पुरानी कार किसी जानकार या फिर कार कंपनी जो सेकंड हैण्ड कार में डील करती है उन्ही से लेनी चाहिए। किसी अनजान से पुरानी कार खरीदने पर उसकी उसकी एक्सिडेंटल हिस्ट्री और कंडीशन का सही पता नहीं होता जोकि हमेशा रिस्की होता है।

कीमत देखें और पता करें कितना चली है

कार की कीमत इस बात डिपेंड करती है कि वह कितनी पुरानी है। उसे कितने किलोमीटर चलाया गया है और वह किस हालत में है। अगर नए मॉडल का दाम 5 लाख रुपए हो, तो उसी मॉडल का पुराना वर्जन आप 1 से 4 लाख रुपए में पा सकते हैं।

पुरानी कार पर भी मिलती है फाइनेंस सुविधा

देश का सबसे बड़ा बैंक सहित कई बैंक आपको पुरानी कार के लिए भी लोन देते हैं हालांकि ये इस पर नई कार के मुकाबले ज्यादा ब्याज वसूला जाता है।

Next Story
Share it
Top