Top
undefined

छत्तीसगढ में टोकन वाले सभी किसानों का खरीदा जाएगा धान - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

विधानसभा में किसानों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एलान पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि ये किसानों की जीत है. उन्होंने कहा कि किसानों ने एकजुटता दिखाई, अपने हक के लिए लाठी खाई और उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज किसानों की जीत हुई.

छत्तीसगढ में टोकन वाले सभी किसानों का खरीदा जाएगा धान - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन किसानों के लिए राहतभरा ऐलान रहा. सीएम भूपेश बघेल ने सदन में ऐलान किया कि छत्तीसगढ में किसानों का धान खरीदा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन किसानों के पास टोकन है उनका धान सरकार खरीदेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी किसानों के टोकन की जांच और वेरिफिकेशन भी होगा.

टोकन वाले किसानों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि सचिव लेवल के अधिकारी इसका वेरिफिकेशन करेंगे. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने धान खरीदी का मुद्दा उठाया. नेता प्रतिपक्ष ने सदन में कहा कि शराब की दुकान रात 10 बजे तक खुली रहती है, लेकिन शाम साढ़े 5 बजे के बाद आपने किसानों को लौटा दिया. ये कैसी नीति है? इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टोकन वाले किसानों की धान खरीदी की बात कही. धरमलाल कौशिक ने भूपेश बघेल सरकार की कर्जमाफी के दावे पर भी सवाल उठाए. धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार ने सिर्फ अल्प कर्ज माफ किया है. बहुत से किसान हैं जिन्होंने बैंक के रुपये चुकाए हैं. क्या सीएम उनके रुपये वापस कराएंगे? जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों का धान खरीदा जाएगा.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा किसानों को मिल जीत

विधानसभा में किसानों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एलान पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि ये किसानों की जीत है. उन्होंने कहा कि किसानों ने एकजुटता दिखाई, अपने हक के लिए लाठी खाई और उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज किसानों की जीत हुई. उन्होंने कहा कि अब हम 2 मार्च को धान खरीदी और किसानों को लेकर प्रदर्शन नहीं करेंगे.

किसानों ने मनाई खुशी

विधानसभा में सीएम भूपेश बघेल के धान खरीदी वाले बयान को लेकर राज्य के किसानों ने खुशी जताई है. कवर्धा में 9 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद अपना धरना खत्म कर दिया. किसानों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर खुशी जताई. किसानों ने नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस भी किया. किसानों ने धान खरीदी के ऐलान को लेकर सीएम भूपेश बघेल का आभार जताया.

Next Story
Share it
Top