Top
undefined

सरगुजा राजमाता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए भूपेश हुए भावुक, कहा - नेतृत्व क्षमता के साथ संगठन को मजबूत करने में अपनी निभाई भूमिका

पूर्व मंत्री व सरगुजा राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव की तेरहवीं और श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन आज सरगुजा पैलेस में किया गया।

सरगुजा राजमाता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए भूपेश हुए भावुक, कहा - नेतृत्व क्षमता के साथ संगठन को मजबूत करने में अपनी निभाई भूमिका
X

अम्बिकापुर.पूर्व मंत्री व सरगुजा राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव की तेरहवीं और श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन आज सरगुजा पैलेस में किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सभी मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी सहित सभी दलों के नेता सरगुजा पैलेस पहुंचे और कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह से ही अम्बिकापुर में नेताओं का तांता लगा हुआ था। सीएम भूपेश बघेल बंगलुस्र् से सीधे दरीमा एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से सरगुजा पैलेस गए। सीएम के अलावा विधान सभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी अम्बिकापुर पहुंचे।

इस दौरान सीएम भूपेश ने राजमाता को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस को जब एक मजबूत नेता की जरूरत थी, उस समय राजमाता ने अपनी नेतृत्व क्षमता के साथ संगठन को मजबूत करने में अपनी भूमिका निभाई। उन्होनें अविभाजित मध्यप्रदेश में एक मंत्री के तौर पर छत्तीसगढ़ के विकास में बड़ी भूमिका निभाई। यह सभी बातें करते वक्त सीएम भूपेश बेहद भावुक नजर आए।

उन्होंने कहा कि राजमाता स्नेह और ममता की मूरत थीं। उन्हें राजमाता से एक पुत्र की तरह प्रेम मिला है। सीएम ने राजमाता के निधन को अपने लिए अपूर्णिय छति बताया। इसके बाद सीएम भूपेश पूर्व सीएम अजीत जोगी को देखने के लिए रवाना हो गए। बता दें कि श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने आए अजीत जोगी की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें एक निजी होटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। सीएम बघेल ने जोगी से मुलाकात के बाद बताया कि अभी उनकी तबीयत में सुधार है।

ट्रेन से पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन, बृजमोहन, मूणत

इसके पूर्व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह 15 साल में पहली बार ट्रेन से अंबिकापुर पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत व भाजपा के कई नेता यहां पहुंचे हैं। रेलवे स्टेशन पर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी की अगुवाई में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह का स्वागत किया गया।

Next Story
Share it
Top