Top
undefined

छत्तीसगढ़ में सामान्य से 104 फीसदी ज्यादा बारिश, 22 दिन में सबसे ज्यादा बस्तर, जशपुर और सरगुजा में बादल बरसे

छत्तीसगढ़ में सामान्य से 104 फीसदी ज्यादा बारिश, 22 दिन में सबसे ज्यादा बस्तर, जशपुर और सरगुजा में बादल बरसे
X

रायपुर. मानसून की दस्तक के साथ छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है। पिछले 22 दिनों में सामान्य से दोगुनी 104 फीसदी ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई है। सबसे ज्यादा बादल अभी तक बस्तर (142.7 मिमी), जशपुर (138.4 मिमी) और सरगुजा (123.9 मिमी) बरसे हैं। वहीं, अगले तीन दिन 25 मार्च तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज से हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। कई स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग ने कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर और राजनांदगांव के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर में ही बीते 24 घंटों के दौरान 22.1 मिमी वर्षा हो चुकी है। बारिश के कारण प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में गिरावट और नमी बढ़ गई है। ऐसी स्थित अभी तीन दिन और बनी रहेगी। फिलहाल, राजनांदगांव में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

ओडिशा से लेकर बंगाल की खाड़ी तक चक्रवाती घेरा

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार, उत्तर पंजाब से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, झारखंड और उत्तर तटीय ओडिशा तक 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर एक द्रोणिका है। उत्तर अंदरूनी ओडिशा के ऊपर 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक एक चक्रवात है। दक्षिण-पूर्व उत्तरप्रदेश के ऊपर 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर एक चक्रवात है। प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक इन सिस्टम के प्रभाव से बारिश होगी।

Next Story
Share it
Top