Top
undefined

कनिका कपूर में गयीं पूर्व वसुंधरा राजे और दुष्यंत के साथ ही यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना टेस्ट निगेटिव

कनिका कपूर में गयीं पूर्व वसुंधरा राजे और दुष्यंत के साथ ही यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना टेस्ट निगेटिव
X

नई दिल्ली . बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाले राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत का कोविड-19 वायरस के लिए किया गया परीक्षण शनिवार (21 मार्च) को निगेटिव आया है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट निगटिव आई थी। उल्लेखनीय है कि कनिका का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उनकी मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खुद को पृथक कर लिया था।

सांसद दुष्यंत ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन सावधानी के तौर पर मैं फिलहाल आइसोलेशन में हूं तथा स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी निर्देशों का पालन कर रहा हूं।"वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट करते हुए अपने कोरोना रिपोर्ट की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, "मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि कोविड-19 टेस्ट की मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि सावधानी के तौर पर दुष्यंत और मैं अगले दो सप्ताह तक आइसोलेशन में ही रहेंगे।"

इससे पहले, वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, ''कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि कोविड-19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं।" उन्होंने लिखा था, ''सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन (स्व पृथक) में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।"

कनिका के पिता ने शुक्रवार (20 मार्च) को बताया था कि कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थीं। पिछले दो दिनों के दौरान उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत हुई और हमने एहतियात के तौर पर उनका मेडिकल परीक्षण कराया। आज (20 मार्च) सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। कनिका की शिरकत वाली पार्टियों में अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश के कुछ मंत्री भी हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी कनिका की पार्टी में शामिल हुए थे। राजे और उनके पुत्र हाल में लखनऊ में एक डिनर पार्टी में शामिल हुए थे जहां कनिका भी एक अतिथि थी।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का भी कोरोना परीक्षण निगेटिव

बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कोविड-19 वायरस के लिए किया गया परीक्षण शनिवार को निगेटिव आया। कनिका ने शुक्रवार (20 मार्च) को परीक्षण के बाद लखनऊ में ऐलान किया था कि कोरोना वायरस को लेकर उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिसके बाद 66 वर्षीय मंत्री सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने पीटीआई भाषा को बताया कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कोवि़ड-19 के लिए परीक्षण निगेटिव आया है। उन्होंने बताया कि जिन 28 लोगों को मंत्री के संपर्क में बताया गया था, उन सभी के नमूने परीक्षण के वास्ते लिए गए और कोविड-19 के लिए सभी का परीक्षण नेगेटिव आया है।

Next Story
Share it
Top