Top
undefined

भारी बारिश के कारण चट्टान गिरने से बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे बाधित, मसूरी-देहरादून रूट भी बंद

ऋषिकेश में बुधवार को बारिश होने के चलते बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर चट्टान गिर गई। चट्टान गिरने के कारण हाईवे बाधित हो गया है।

भारी बारिश के कारण चट्टान गिरने से बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे बाधित, मसूरी-देहरादून रूट भी बंद
X

ऋषिकेश । उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। बारिश के कारण पहाड़ों पर जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन के कारण कई जगहों पर रास्तों को बंद कर दिया गया है। उधर, ऋषिकेश में बुधवार को बारिश होने के चलते बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर चट्टान गिर गई। चट्टान गिरने के कारण हाईवे बाधित हो गया है। मुनि की रेती पुलिस थाना प्रभारी किशोर सकलानी ने कहा कि रामजार्ग को साफ करने के लिये यातायात अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि गड्डू और शिवपुरी के बीच कई स्थानों पर सड़क पर चट्टान गिर गये। उन्होंने बताया कि गंगा नदी का जल स्तर यहां खतरे के निशान से 10 सेंमी ऊपर आ गया है। उन्होंने बताया कि गंगा की सहायक नदी हेनवल का जलस्तर भी बढ़ गया है।

मसूरी-देहरादून मार्ग दोपहर 3 बजे से बंद

मसूरी-देहरादून रोड पर कोलूखेत के पास भारी भूस्खलन से मार्ग बाधित हो गया है। पीडब्ल्यूडी इस मार्ग को खोलने के लिए खासी मशक्कत कर रहा है। वहीं, लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। मसूरी-देहरादून मार्ग पर 60 मीटर सड़क धंस गई है। प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त सड़क किनारे पहाड़ के 3 मीटर हिस्से को काटने का निर्णय लिया है। इसी कारण इस रास्ते को दोपहर 3 बजे से बंद कर दिया जाएगा। इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों के लिए सुबह 7 बजे तक ये मार्ग बंद रहेगा।

चमोली में घरों में घुसा पानी

उधर, चमोली में भारी बारिश से देवाल के फल्दिया गांव में नाले में उफान आ गया है। नाले में उफान के कारण तीन घरों में पानी घुस गया है। इसके अलावा पैदल पुलिया भी बह गई है।

Next Story
Share it
Top