Top
undefined

चेन्नई में बोले अमित शाह, मोदी सरकार तमिलनाडु के साथ चट्टान की तरह खड़ी है

चेन्नई में बोले अमित शाह, मोदी सरकार तमिलनाडु के साथ चट्टान की तरह खड़ी है
X

चेन्नई। दो दिन के दौरे पर चेन्नई पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं तमिलनाडु की जनता को बताना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार, एनडीए सरकार चट्टान की तरह तमिलनाडु के साथ खड़ी है और तमिलनाडु के विकास के लिए संकल्पित है।

भारत के इतिहास में तमिल संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में तमिल संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक है, जिसने हमेशा विश्वभर में भारत को यश दिलाया है। सांस्कृतिक क्षेत्र, विज्ञान, कला, शिल्प शास्त्र या स्वतंत्रता का आंदोलन हो, तमिल संस्कृति के योगदान को कभी कोई भुला नहीं सकता।

पलानीस्वामी जी के नेतृत्व में तमिलनाडु सबसे अच्छा राज्य बन सकता है

अमित शाह ने कहा, महान एमजीआर और लोकनेत्री जयललिता जी के नेतृत्व में जिस तरह से तमिलनाडु ने विकास किया था, मुझे भरोसा है कि पलानीस्वामी जी के नेतृत्व में तमिलनाडु इसी रास्ते पर आगे बढ़कर देश का सबसे अच्छा राज्य बन सकता है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के 45 लाख किसानों को 4,400 करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खाते में भेजे गए। ग्रामीण सहकारी बैंक और आरआरबी के माध्यम से 30,000 करोड़ रुपये किसानों को अलग से दिया गया है।

भारत अन्य विकसित देशों से भी अच्छे से कोरोना का मुकाबला कर पाया

कोरोना महामारी को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है। पूरे देश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में इस महामारी का डटकर सामना किया है। आंकड़ों को देखें तो भारत अन्य विकसित देशों से भी अच्छे से कोरोना का मुकाबला कर पाया है। शाह ने कहा केवल सरकार और उसकी मशीनरी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 130 करोड़ भारतीय कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी

गृह मंत्री ने कहा कि मैं सभी सुरक्षा बलों के जवानों का अभिनंदन करना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर देश को सुरक्षित किया है। मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी, देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा और दुनिया भर में भारत का नाम और सम्मान आसमान छूते रहेंगे।

Next Story
Share it
Top