Top
undefined

बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की

बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की
X

पटना। बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बन चुकी है। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इसमें कई नए नेता चुनकर सदन पहुंचे तो कई पुराने धुरंधरों ने अपनी पकड़ बनाए रखी।

अब रविवार को बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इनमें से आठ नवनिर्वाचित विधान पार्षदों को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलायी। बिहार विधान परिषद के उपभवन सभागार में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अवधेश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में नवनिर्वाचित विधान पार्षदों नीरज कुमार, मदन मोहन झा, देवेश चंद्र ठाकुर, नवल किशोर यादव, केदार नाथ पांडेय, एन. के यादव, सर्वेश कुमार एवं संजय कुमार सिंह को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई। इस अवसर पर बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की इन चार-चार सीटों के लिए पिछले 22 अक्तूबर को हुए मतदान के मतगणना का काम 12 नवंबर को शुरू हुआ और 13 नवंबर की देर रात समाप्त हुआ था।

जदयू के नीरज कुमार एवं देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव एवं नवल किशोर यादव, भाकपा के केदरनाथ पांडेय एवं संजय कुमार सिंह तथा कांग्रेस के मदन मोहन झा ने अपना कब्जा बरकरार रखा जबकि दरभंगा स्नातक क्षेत्र से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के करीबी दिलीप चौधरी अपनी सीट नहीं बचा पाए और निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार के हाथों 15595 की तुलना में 22549 मतों से पराजित हो गए।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे नीरज के साथ देवेश एवं एन के यादव क्रमश: पटना, कोशी एवं त्रिहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों तथा नवल, मदन, संजय एवं केदरानाथ क्रमश: पटना, दरभंगा, त्रिहुत एवं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी मैदान में थे।

Next Story
Share it
Top