Top
undefined

जम्मू-कश्मीर राजौरी में पाक की भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के 1 जवान शहीद

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे। गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक नीश थॉमस शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर राजौरी में पाक की भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के 1 जवान शहीद
X

जम्मू, पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे। गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। साथ ही एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसमें भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इसके अलावा एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना के एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हुए जिनमें से एक जवान की बाद में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अधिकारी और अन्य घायल जवान का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इस दौरान सेना के कुछ और जवानों के घायल होने की खबर है।

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही नापाक हरकतों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने सतर्कता और बढ़ा दी है। जानकारी हो कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में सोमवार देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी जान बचाते हुए वापस भाग गए। इस बीच, बीएसएफ ने उड़ी में एक घुसपैठिए को मार गिराया। मंगूचक्क में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ बीओपी हैदर पीर के पास कुछ संदिग्ध हरकत देखी। दो से तीन आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में थे। बिना समय गंवाए बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारते हुए फायरिंग की। यह देख पाकिस्तानी रेंजरों ने आतंकियों को बचाने के लिए उन्हें कवर फायर दिया। कुछ देर झाड़ियों में छिपने के बाद आतंकी जान बचाने के लिए वापस भाग गए। कश्मीर में जिस तरह से आतंकियों का सफाया हो रहा है, उससे पाकिस्तान बौखलाहट में है। इसलिए पाकिस्तान अब जम्मू संभाग के सांबा सेक्टर से आतंकियों की घुसपैठ करवाने की साजिश रच रहा है। पिछले दिनों सीमा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करवाने के लिए खोदी गई सुरंग का पर्दाफाश हुआ था। इधर, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। इस बीच, आतंकी जान बचाने के लिए घेराबंदी तोड़कर भाग निकले। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने अभियान तेज कर दिया है।

Next Story
Share it
Top