Top
undefined

बंगाल सरकार सनातनी ब्राह्मणों को देगी 1000 रुपए मासिक भत्ता

बंगाल सरकार सनातनी ब्राह्मणों को देगी 1000 रुपए मासिक भत्ता
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने दलितों और सनातनी ब्राह्मणों को अपने पाले में करने के लिए बड़ा पासा फेंक दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 8,000 से अधिक गरीब सनातन ब्राह्मण पुजारियों के लिए 1,000 रुपये मासिक भत्ते और मुफ्त आवास की घोषणा की। यह निर्णय 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले किया गया है।

बनर्जी ने कहा, हमने पहले सनातन ब्राह्मण संप्रदाय को कोलाघाट में एक अकादमी स्थापित करने के लिए भूमि प्रदान की थी। इस संप्रदाय के कई पुजारी आर्थिक रूप से कमजोर हैं। हमने उन्हें प्रतिमाह 1,000 रुपये का भत्ता प्रदान करने और राज्य सरकार की आवासीय योजना के तहत मुफ्त आवास प्रदान करके उनकी मदद करने का फैसला किया है।

ममता ने लोगों को हिंदी दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि उनकी सरकार सभी भाषाओं का सम्मान करती है और उसमें भाषायी आधार पर पूर्वाग्रह नहीं है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं। हमने एक नई हिंदी अकादमी स्थापित करने का निर्णय किया है। हमने एक दलित साहित्य अकादमी भी स्थापित करने का निर्णय किया है। दलितों की भाषा का बंगाली भाषा पर प्रभाव है।

Next Story
Share it
Top